Move to Jagran APP

वाह लाला वाह! हवा में लहराई शमी की गेंद और लाबुशेन का ऑफ स्टंप ले उड़ी, हक्का-बक्का रह गया नंबर-1 टेस्ट बैटर

Mohammed Shami clean bowled Marnus Labuschagne भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के पहले दिन का खेल पूरा हो चुका है। दिन में मोहम्मद शमी गेंद से जमकर कहर बरपाया और उन्होंने बेहतरीन इनस्विंगर पर मार्नस लाबुशेन को पवेलियन की राह दिखाई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Wed, 07 Jun 2023 06:55 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 08:15 AM (IST)
वाह लाला वाह! हवा में लहराई शमी की गेंद और लाबुशेन का ऑफ स्टंप ले उड़ी, हक्का-बक्का रह गया नंबर-1 टेस्ट बैटर
2023 WTC Final Mohd Shami Labuschane- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन शुरुआती दो सत्रों में भारतीय तेज गेंदबाजों ने बहुत शानदार गेंदबाजी की। मोहम्मद शमी और सिराज की हवा में लहराती हुई गेंदों का सामना करना कंगारू बल्लेबाजों के लिए बेहद मुश्किल साबित हो रहा है।

loksabha election banner

द ओवल के मैदान पर टेस्ट के नंबर एक बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भी शमी के आगे पानी भरते हुए नजर आए। भारतीय फास्ट बॉलर ने लाबुशेन को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। शमी की रफ्तार और स्विंग के आगे कंगारू बैटर चारों खाने चित हुआ।

शमी के आगे बेबस हुए लाबुशेन

मार्नस लाबुशेन लंच ब्रेक से पहले क्रीज पर सेट नजर आ रहे थे। लाबुशेन 26 रन बना चुके थे और मुश्किल गेंदों का बखूबी अंदाज में सामना कर रहे थे। हालांकि, लंच के बाद कंगारू बैटर को शमी ने आंखें जमाने का कोई मौका नहीं दिया। शमी की हवा में लहराती हुई गेंद के आगे लाबुशेन चारों खाने चित हुए और बॉल उनका ऑफ स्टंप ले उड़ी। शमी की बेहतरीन बॉल का लाबुशेन के पास कोई जवाब नहीं था और उनको ना चाहते हुए भी सिर झुकाकर पवेलियन लौटना पड़ा। लाबुशेन 26 रन बनाकर आउट हुए।

वॉर्नर को किया शार्दुल ने चलता

टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सिराज ने पारी के चौथे ही ओवर में उस्मान ख्वाजा को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद वॉर्नर ने लाबुशेन के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। इस साझेदारी का अंत शार्दुल ठाकुर ने किया और उन्होंने वॉर्नर को 43 के स्कोर पर पवेलियन भेजा।

अश्विन के बिना उतरी है टीम इंडिया

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन के बिना उतरी है। कप्तान रोहित शर्मा ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में अश्विन से ज्यादा भरोसा रवींद्र जडेजा पर दिखाया है। इसके साथ ही विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत को ईशान किशन के ऊपर तरजीह दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.