Move to Jagran APP

शहजाद ने रचा इतिहास, अपने साथी खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ा

मोहम्मद शहजाद ने मंगलवार को 131 रनों की नाबाद पारी खेलकर अफगानिस्तान को दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे पर 4 विकेट से जीत दिलाई। शहजाद ने इस पारी के जरिए इतिहास रचा और वे नवरोज मंगल के कीर्तिमान (129) को तोड़कर अफगानिस्तान की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2015 03:29 PM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2015 06:26 PM (IST)
शहजाद ने रचा इतिहास, अपने साथी खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ा

शारजाह। मोहम्मद शहजाद ने मंगलवार को 131 रनों की नाबाद पारी खेलकर अफगानिस्तान को दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे पर 4 विकेट से जीत दिलाई। शहजाद ने इस पारी के जरिए इतिहास रचा और वे नवरोज मंगल के कीर्तिमान (129) को तोड़कर अफगानिस्तान की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

loksabha election banner

जिम्बाब्वे के 253/7 के जवाब में अफगानिस्तान ने 47.4 ओवरों में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। शहजाद ने 133 गेंदों में 7 चौकों व 8 छक्कों की मदद से 131 रनों की पारी खेली। यह अफगानिस्तान की तरफ से वनडे में सबसे बड़ा स्कोर है। उन्होंने नवरोज मंगल द्वारा यूएई के खिलाफ 2014 में बनाए 129 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा। अफगानी टीम की तरफ से तीसरा बड़ी पारी खेलने का श्रेय भी शहजाद को जाता है, उन्होंने कनाडा के खिलाफ 118 रन बनाए थे।

शहजाद का अफगानिस्तान के क्रिकेट में कितना दबदबा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अफगानिस्तान की तरफ से अंतरराष्ट्रीय वनडे में लगाए 11 शतकों में से 4 शतक उनके है। उन्होंने जिम्बाब्वे और कनाडा के अलावा नीदरलैंड्स और स्कॉटलैंड के खिलाफ शतक लगाए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.