नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मो. कैफ को आइपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स ने अगले सीजन के लिए अपनी टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है। फ्रेंचाइजी की तरफ से कहा गया कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज मो. कैफ को आइपीएल 2019 के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का सहायक कोच बनाया गया है। इससे पहले मो. कैफ वर्ष 2017 आइपीएल सीजन में गुजरात लायंस टीम के सहायक कोच रह चुके हैं। कैफ अब रिकी पोंटिंग और जेम्स होप्स के साथ मिलकर दिल्ली के खिलाड़ियों को कोचिंग देंगे। 

दिल्ली की टीम के साथ जुड़ने के बाद कैफ ने कहा कि मैं इस टीम का हिस्सा बनकर काफी खुश हूं। इस टीम में बेहद टैलेंटेड खिलाड़ी हैं और उनके साथ काम करके मुझे अच्छा लगेगा। इस टीम में इतने शानदार खिलाड़ी हैं जो अपनी फ्रेंचाइजी और देश का नाम उंचा करेंगे। मैं मैनेजमेंट टीम की सहयोग से इस टीम के युवा खिलाड़ियों की मदद करूंगा जिससे कि ये टीम आइपीएल के अगले सीजन में कामयाब हो। दिल्ली डेयरडेविल्स के डायरेक्टर ने कहा कि कैफ के हमारे साथ जुड़ने से टीम के खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा। मुझे विश्वास है कि उनकी मदद से हमारी टीम आइपीएल के नए सीजन में बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी और अच्छा प्रदर्शन करेगी। 

 37 वर्ष के कैफ ने इस वर्ष की शुरुआत में क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा की थी। वो दो दशकों तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते रहे और उत्तर प्रदेश के लिए एक प्रसिद्ध घरेलू खिताब भी जीता था। वर्ष 2002 में इंग्लैंड में खेले गए नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल मैच में भारत को जीत दिलाने में कैफ ने अहम भूमिका निभाई थी और उन्हें इसके लिए हमेशा याद किया जाता है। कैफ ने भारत के लिए 125 वनडे मैच जबकि 13 टेस्ट मैच खेले थे। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने 186 मैचों में 10,229 रन बनाए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern