नई दिल्ली, जागरण स्पेशल। ICC Cricket World Cup 2019: पाकिस्तान के एक गेंदबाज ने विरोधी टीमों पर वर्ल्ड कप 2019 में कहर बरपाया हुआ है। 6 साल का बैन झेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के लिए तुरुप का इक्का बने हुए हैं। 

मोहम्मद आमिर ने अब तक खेले 5 मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं। इसी के साथ मोहम्मद आमिर वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। हालांकि, इतने ही विकेट मिचेल स्टार्क और जोफ्रा आर्चर के नाम हैं। लेकिन, इन दोनों खिलाड़ियों ने 6-6 मैच खेले हैं। इस तरह मोहम्मद आमिर इस विश्व में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी हैं। 

हैरान करने वाली बात ये है कि मोहम्मद आमिर ने अब तक खेले 5 मुकाबलों में 46 ओवर गेंदबाजी की है, जिसमें उन्होंने एक भी छक्का नहीं खाया है। यहां तक कि उन्होंने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंडिया और वेस्टइंडीज जैसी धाकड़ और सिक्स हिटिंग टीमों के खिलाफ गेंदबाजी की है। लेकिन, एक भी बार उनकी गेंद सीधे बाउंड्री के पार नहीं गई है। 

मोहम्मद आमिर का ये पहला वर्ल्ड कप है क्योंकि इससे पहले उन्होंने साल 2009 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था लेकिन साल 2010 में मैच फिक्सिंग की वजह से उन्हें बैन कर दिया गया। इस तरह वे साल 2011 और साल 2015 का वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए। इस बार जब मोहम्मद आमिर को वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला तो वे इसे भुनाने से चूके नहीं।  

मोहम्मद आमिर ने भले ही वर्ल्ड कप 2019 में अभी तक एक भी छक्का नहीं खाया हो लेकिन राशिद खान वर्ल्ड कप के ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मात्र 9 ओवर में 11 छक्के खाए हैं। राशिद खान ने इंग्लैंड के खिलाफ 9 ओवर में 100 से ज्यादा रन खर्च किए थे और 11 छक्के खाए थे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Vikash Gaur