Move to Jagran APP

पाकिस्तान टीम के कोच बने रहेंगे मिकी आर्थर, सरफराज अहमद से छिनी कप्तानी

वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हुई पाकिस्तान की टीम में कुछ बदलाव होने जा रहे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 11:34 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 11:34 AM (IST)
पाकिस्तान टीम के कोच बने रहेंगे मिकी आर्थर, सरफराज अहमद से छिनी कप्तानी
पाकिस्तान टीम के कोच बने रहेंगे मिकी आर्थर, सरफराज अहमद से छिनी कप्तानी

लाहौर, आइएएनएस। इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल से पहली ही बाहर होने के बाद पाकिस्तान की टीम में उथल-पुथल मची हुई है। पाकिस्तान टीम के चीफ सलेक्टर्स इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया है। हालांकि, अब पाकिस्तान टीम के हेड कोच मिकी आर्थर की कुर्सी खतरे में नहीं है, लेकिन पाकिस्तान को टेस्ट क्रिकेट में नया कप्तान मिलने वाला है। 

loksabha election banner

दरअसल, मिकी आर्थर अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक टीम के साथ मुख्य कोच के पद पर बने रहेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी की क्रिकेट कमेटी लाहौर में वर्ल्ड कप की रिव्यू मीटिंग करने वाली है, जिसमें कोच मिकी आर्थर भी मौजूद रहेंगे, जिसमें उनको फिर से टीम की कमान मिल सकती है। 

पाकिस्तानी अखबार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि वर्ल्ड कप खत्म होने के साथ ही पाकिस्तान टीम के हेड कोट, अन्य कोचिंग स्टाफ, नई सलेक्शन कमेटी और कप्तान को लेकर विचार विमर्श शुरू हो गया था। इसी दौरान पीसीबी ने मिकी आर्थर की परफॉर्मेंस को आंका और पाया कि आर्थर के कोच रहते हुए पाकिस्तान की टीम ने आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में भारत को फाइनल में हराया था। इसके अलावा टीम टी20 में नंबर वन पर है। यही कारण है कि मिकी आर्थर अगले करीब डेढ़ साल तक टीम के हेड कोच बने रहेंगे। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्प्लिट कैंप्टेंसी के बारे में मन बना लिया है। अजहर को पाकिस्तान के टेस्ट टीम की कमान मिल सकती है। वहीं, सरफराज अहमद वनडे और टी20 में टीम के कप्तान बने रहेंगे। अजहर को उस समय टेस्ट टीम के कप्तान पद से हटा दिया गया था जब पाकिस्तान ने सरफराज अहमद की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। रिपोर्ट्स में इस बात का भी जिक्र है कि बाबर आजम को भविष्य में कप्तानी सौंपने से पहले तीनों फॉर्मेट में उपकप्तान नियुक्त किया जाएगा।   

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.