Move to Jagran APP

'एक फाइनल हारने से बुरे कप्तान थोड़ी हो गए Rohit, भारत खराब टीम नहीं', पूर्व AUS खिलाड़ी की बात में दम है!

Rohit Sharma Captaincy Michael Clark ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल क्लार्क ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। क्लार्क का मानना है कि एक फाइनल हारने की वजह से रोहित को खराब कप्तान कहना गलत होगा।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraMon, 19 Jun 2023 06:32 PM (IST)
Rohit Sharma Captaincy Michael Clark- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का मुंह देखने के बाद से रोहित शर्मा की कप्तानी सवालों के घेरे में है। रोहित की कैप्टेंसी पर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इसके साथ ही कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, वेस्टइंडीज दौरे के बाद रोहित की टेस्ट कप्तानी पर भी फैसला लिया जा सकता है। इन सबके बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल क्लार्क कप्तान रोहित के समर्थन में उतरे हैं।

रोहित को मिला क्लार्क का समर्थन

कंगारू टीम के पूर्व बैटर माइकल क्लार्क का मानना है कि एक फाइनल हारने की वजह से रोहित शर्मा को खराब कप्तान कहना सही नहीं होगा। उन्होंने कहा, "कप्तानी संभालने के बाद से उन्होंने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती। बतौर बल्लेबाज भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। पिछली सीरीज में उनके द्वारा जड़ गए शतक के बारे में सोचिए। एक फाइनल हारने से ना तो वह बुरे कप्तान हो गए और ना ही भारतीय टीम खराब हो गई।"

टीम इंडिया को लेकर क्या बोले क्लार्क

माइकल क्लार्क ने आगे कहा, "लगातार दो बार फाइनल में जगह बनाना आसान नहीं है। इसका मतलब यह है कि भारत ऐसी इकलौती टीम रही है, जिन्होंने पिछले चार साल में लगातार अच्छी क्रिकेट खेली है। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करना यकीनन तारीफ के काबिल है और मैं यही कहूंगा कि कोई भी जजमेंट देने से पहले इस चीज को देखा जाए।"

WTC Final में औंधे मुंह गिरी थी टीम इंडिया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। भारतीय बल्लेबाज दोनों ही पारियों में कंगारू गेंदबाजों के आगे चारों खाने चित हुए थे। वहीं, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज जैसे सरीखे गेंदबाज भी इंग्लैंड की धरती पर टीम की तकदीर को पलटने में नाकाम रहे थे।