नई दिल्ली, जेएनएन। MCC vs Multan Sultans Match Report: पाकिस्तान में नियमित रूप से क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए पाकिस्तान की अलग-अलग टीमों ने मेरिलबोन क्रिकेट क्लब यानी एमसीसी के खिलाफ चार मैच खेले। साल 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर हुई आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट लगभग बंद हो गई थी। पिछले साल फिर से पाकिस्तान में नियमित रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू हुई है और यहां पर क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा की अध्यक्षता वाली एमसीसी की टीम ने चार फ्रेंडली मैच खेले।

बुधवार को मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) का पाकिस्तान दौरा समाप्त हो गया। दौरे के आखिरी दिन एमसीसी का सामना एक टी20 मैच में मुल्तान सुल्तान्स (Multan Sultans) टीम के साथ हुआ। इस मैच में टॉस जीतकर एमसीसी की टीम ने पहले बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 184 रन बनाए, जिसमें कुमार संगकारा और रवि बोपारा का तूफानी अर्धशतक शामिल था। रवि बोपारा ने 37 गेंदों पर नाबाद 70 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 4 छक्के शामिल थे। वहीं, कप्तान कुमार संगकारा ने भी तूफानी पारी से सभी का दिल जीता।

श्रीलंका की टीम बस पर हुआ था हमला

साल 2009 में जब लाहौर के स्टेडियम के बाहर श्रीलंका की क्रिकेट टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था उस समय कुमार संगकारा टीम के साथ थे। उस भयानक हादसे के बावजूद उन्होंने क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए पाकिस्तान में क्रिकेट खेली और दौरे के आखिरी मैच में 35 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। वहीं, 185 रन के जवाब में मुल्तान सुल्तान्स की टीम 17.4 ओवर में 112 रन पर ढेर हो गई और मैच 72 रन से हार गई। इसी के साथ एमसीसी का ये पाकिस्तान दौरा समाप्त हो गया, जिसमें एक वनडे मैच के अलावा 3 टी20 मैच शामिल थे।

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने पाकिस्तान में पहला टी20 मैच लाहौर कलंदर के खिलाफ खेला, जिसमें 4 विकेट से जीत मिली। वहीं, दौरे पर दूसरे लेकिन पहले वनडे मैच में पाकिस्तान शाहीन्स ने 5 विकेट से जीत दर्ज की, जबकि तीसरे मैच (टी20) में नॉर्दन की टीम ने एमसीसी को 9 रन से हराया। आखिरी मैच में एमसीसी ने 72 रन से जीत दर्ज की। इस मैच में मुल्तान सुल्तान्स के लिए शाहिद अफरीदी भी खेले, जो गेंदबाज और बल्लेबाज के तौर पर ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस