नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 में लगभग हर टीम के कप्तान ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। कुछ कप्तान दो-दो शतक लगा चुके हैं, तो विराट कोहली जैसे कप्तान लगातार 5 अर्धशतक बना चुके हैं। यहां तक कि ऑलराउंडर कप्तान जैसे गुलबदीन नईब, जेसन होल्डर और दिमुथ करुणारत्ने भी अच्छा प्रदर्शन कर टीम को मजबूती दी है। लेकिन, एक कप्तान बिल्कुल फेल साबित हुआ है।

वर्ल्ड कप 2019 की दस टीमों में एक कप्तान ऐसा भी है जो ऑलराउंर होते हुए भी ना तो बल्ले से और ना ही गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर पाया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं बांग्लादेश का कप्तान मशरफे मुर्तजा की जो इसमें फेल साबित हुए हैं। मशरफे मुर्तजा ना तो गेंद से कुछ कमाल कर पा रहे हैं और ना ही बल्ले से टीम को मुश्किल से उबार पाने में सफल हो रहे हैं। 

 

वर्ल्ड कप 2019 में मशरफे मुर्तजा का प्रदर्शन 

वर्ल्ड कप 2019 में बांग्लादेश ने अब तक सात मुकाबले खेले हैं। यहां तक कि भारत के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन में बांग्लादेश अपना आठवां मुकाबला खेल रहा है। इन मैचों की सात पारियों में मशरफे मुर्तजा को गेंदबाजी करने का मौका मिला है। इन सात मैचों में मशरफे मुर्तजा ने 49 ओवर गेंदबाजी की है, जिसमें उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला है। 

मशरफे मुर्तजा ने बतौर गेंदबाज 6 रन प्रति ओवर से ज्यादा की रन गति से रन खर्च किए हैं। वहीं, अगर बतौर बल्लेबाज मशरफे मुर्तजा के प्रदर्शन पर नज़र डालें तो उन्होंने अब तक सिर्फ 11 रन बनाए हैं। मशरफे मुर्तजा ने एक पारी में एक रन, दूसरी में 4 और तीसरी पारी में 6 रन बनाए हैं। मशरफे मुर्तजा के इस प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि वे एक अच्छे खिलाड़ी की जगह को खा रहे हैं।  

ऐसा भी नहीं है कि मशरफे मुर्तजा ने अच्छी कप्तानी कर टीम को जिताया हो। बांग्लादेश ने अब तक खेले 7 मुकाबलों में से 3 मुकाबले हारे हैं, जबकि 3 मुकाबले जीते हैं। इसके अलावा एक मैच बारिश की भेंच चढ़ा था। ऐसे में ये भी नहीं कह सकते कि मशरफे मुर्तजा अच्छे कप्तान हैं क्योंकि पहले पावरप्ले में इस वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की ही टीम ने सबसे ज्यादा रन लुटाए हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप