Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कर रहा है अनोखी प्रैक्टिस, दोस्त करता है थ्रोडाउन तो डॉग बना विकेटकीपर

Marnus Labuschagne cricket pratice मार्नस लाबुशाने घर में कर रहे हैं प्रैक्टिस और उनका डॉग बन गया विकेटकीपर।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 08:32 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 08:40 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कर रहा है अनोखी प्रैक्टिस, दोस्त करता है थ्रोडाउन तो डॉग बना विकेटकीपर
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कर रहा है अनोखी प्रैक्टिस, दोस्त करता है थ्रोडाउन तो डॉग बना विकेटकीपर

मेलबर्न, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने अपने एक करीबी दोस्त और पालतू कुत्ते की मदद से लॉकडाउन के दौरान घर में बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। दोस्त उन्हें टेप लगाई हुई टेनिस गेंद से थ्रोडाउन देता है जबकि कुत्ता विकेटकीपर का काम करता है।

loksabha election banner

लाबुशाने ने कहा कि मैने कुछ दिन से अभ्यास शुरू किया है। मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरा सबसे अच्छा दोस्त इस समय मेरे साथ है। हम दोनों अभ्यास करते हैं। वह ब्रिसबेन में अपने घर के गैरेज में अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें उनका दोस्त थ्रोडाउन कर रहा है और उनका कुत्ता विकेट के पीछे है। 

 

View this post on Instagram

@marnus3... Forever playing cricket! 🏏🐶 #Isolation #COVID19 #BringTheHeat

A post shared by Brisbane Heat (@heatbbl) on

लाबुशाने ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया था और पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 14 टेस्ट मैच में 63.43 की मदद से 1459 रन बनाए हैं जबकि इसमें चार शतक भी शामिल हैं। टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 215 रन है। वहीं उन्होंने अपनी टीम के लिए पिछले साल ही वनडे में पदार्पण किया था और कमाल की बल्लेबाजी की। 7 मैचों में ही 50 से ज्यादा की औसत से उन्होंने 305 रन बनाए और 108 रन उनका बेस्ट स्कोर था। उन्हें अभी तक इस टीम के लिए टी20 मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। 

25 साल के लाबुशाने ने अब तक अपने छोटे से इंटरनेशन क्रिकेट करियर में खूब प्रभावित किया है और वो कंगारू टीम के भविष्य के तौर पर देखे जाते हैं। इन दिनों कोवि़ड 19 महामारी की वजह से पूरी दुनिया का खेल प्रभावित है और ऑस्ट्रेलिया भी उसमें शामिल है। वहां भी सारी खेल गतिविधि पर अंकुश लगा है और हर खिलाड़ी अपने-अपने घरों में कोई ना कोई इंतजाम करके अपनी फिटनेस व प्रैक्टिस में लगा है। ये खिलाड़ी अपने फैंस के लिए सोशल मीडिया पर ये वीडियोज शेयर भी कर रहे हैं और उनका मनोरंजन कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.