Move to Jagran APP

हट गया बैन, फिर से गेंदबाजी करता नजर आएगा वेस्टइंडीज का ये ऑलराउंडर

अब इस ऑलराउंडर को आइसीसी ने गेंदबाजी के लिए हरी झंडी दे दी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 17 Feb 2017 05:43 PM (IST)Updated: Fri, 17 Feb 2017 06:16 PM (IST)
हट गया बैन, फिर से गेंदबाजी करता नजर आएगा वेस्टइंडीज का ये ऑलराउंडर
हट गया बैन, फिर से गेंदबाजी करता नजर आएगा वेस्टइंडीज का ये ऑलराउंडर

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषषद (आइसीसी) ने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर मार्लोन सैम्यूअल्स को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने के लिए हरी झंडी दे दी है। उन पर अक्टूबर 2015 में श्रीलंका के गॉल टेस्ट मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का आरोप लगा था, जिसके बाद दिसंबर 2015 में एक साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

loksabha election banner

प्रतिबंध अवधि का समय पूरा होने के बाद 29 जनवरी से ही सैम्यूअल्स के एक्शन की लगातार जांच की जा रही थी। जिसके बाद आइसीसी ने उनके एक्शन को हरी झंडी दे दी थी। इसके बाद से एक बार फिर सैम्यूअल्स मैदान पर गेंदबाजी करते नजर आएंगे।

ये है नियम :

ऑफ स्पिनर गेंदबाजी करते समय 15 डिग्री तक हाथ घुमा सकता है। अगर अंपायर गेंदबाज के एक्शन में कोई गलती पाता है तो वह आइसीसी को शिकायत कर सकता है। शिकायत के बाद आइसीसी गेंदबाज के एक्शन की जांच कर फिर अपना फैसला सुनाता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.