मुंबई। घरेलू क्रिकेट में मुंबई के क्रिकेटर लगातार नए कीर्तिमान बनाते और पुराने तोड़ते जा रहा है। इस सूची में नया नाम प्रीतम पाटिल का जुड़ गया है, जिन्होंने वनडे (50 ओवर) मैच में तिहरा शतक बनाकर रिकॉर्ड बना दिया। अभी तक कोई भी बल्लेबाज वनडे में तिहरा शतक नहीं बना सका है।

पीवाईसी हिंदू जिमखाना के बल्लेबाज प्रीतम ने महाराष्ट्र क्रिकेट संगठन के सीनियर आमंत्रण लीग टूर्नामेंट में नांदेड़ के खिलाफ मात्र 134 गेंदों पर 306 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 28 चौके और 26 छक्के लगाए। इस पारी की बदौलत उनकी टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 594 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में नांदेड टीम 18.4 ओवर में मात्र 86 रनों पर ढेर हो गई।
जिससे हिंदू जिमखाना टीम ने मुकाबला 508 रनों से जीता। यह वनडे इतिहास की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है। अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम है, जिसने जुलाई 2008 में आयरलैंड को 290 रनों से हराया था।

अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट का सर्वाधिक स्कोर मुंबई के ही रोहित शर्मा के नाम है, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में नवंबर 2014 को 264 रनों की पारी खेली थी। पाटिल द्वारा मारे गए आधा दर्जन छक्के मैदान के बाहर गिरे। इस बेहतरीन पारी के लिए केदार जाधव ने उन्हें 25 हजार रुपए कीमत का एक बल्ला तोहफे में दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern