रांची, नवीन शर्मा। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी इन दिनों टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया में नहीं हैं। वो भारत में हैं और इन दिनों क्रिकेट को छोड़ वो टेनिस में कमाल दिखा रहे हैं। धौनी जिस तरह से क्रिकेट में कमाल करते हैं उसी तरह की लय में वह मंगलवार को टेनिस खेलते हुए भी नजर आए।

जेएससीए स्टेडियम में कंट्री क्लब टेनिस चैंपियनशिप का में धौनी ने डबल्स मुकाबले के लिए झारखंड के शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सुमित कुमार के साथ जोड़ी बनाई। धौनी ने पहले मैच में ही धमाकेदार प्रदर्शन किया। धौनी और सुमित ने ब्रजेश व पवन की जोड़ी को सीधे दो सेट में 2-0 से हरा दिया।

विपक्षी जोड़ी उनके मुकाबले कहीं नहीं टिकी। मैच का स्कोर 6-1, 6-1 रहा। धौनी की जोड़ी डबल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। इस मैच के दौरान भी धौनी की बुद्धिमत्ता साफ-साफ दिखाई दी। उन्होंने कई प्वाइंट विपक्षी खिलाड़ियों को छका कर हासिल किए। मैच के दौरान उनका खेल के प्रति उत्साह भी नजर आया।

एक बार तो उन्होंने इतनी तेज व ऊंचाई पर शॉट मारी की बॉल टेनिस कोर्ट के घेरे से भी बाहर चली गई। धौनी आज के दौर में सबसे लोकप्रिय क्रिकेट खिलाड़ियों में शुमार हैं। अब जब धौनी टेनिस टूर्नामेंट खेल रहे हैं तो यह एक तरह से झारखंड के युवाओं को टेनिस जैसे खेल के प्रति आकर्षित करने का एक प्रयास माना जा सकता है।

आपको बता दें कि धौनी को वेस्टइंडीज़ और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज़ के लिए नहीं चुना गया था। हालांकि अब टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज़ खेलनी है। सफेद कपड़ों की क्रिकेट के बाद टीम इंडिया वनडे सीरीज़ खेलेगी। हालांकि अभी तो वनडे सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का एलान नहीं हुआ है, लेकिन सभी को पूरी उम्मीद है कि वनडे सीरीज़ के लिए धौनी का चयन जरूर होगा।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस