Move to Jagran APP

BAN vs AFG: Litton Das करेंगे बांग्लादेश को लीड, शाकिब अल हसन टेस्ट टीम से हुए बाहर

अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से होने वाले एकमात्र टेस्‍ट में बांग्‍लादेश टीम की कमान लिटन दास को सौंपी गई है। अंगुली में चोट के चलते शाकिब अल हसन छह सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 04 Jun 2023 09:50 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jun 2023 09:50 PM (IST)
BAN vs AFG: Litton Das करेंगे बांग्लादेश को लीड, शाकिब अल हसन टेस्ट टीम से हुए बाहर
लिटन दास को मिली टेस्ट टीम की कमान। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से होने वाले एकमात्र टेस्‍ट में बांग्‍लादेश टीम की कमान लिटन दास को सौंपी गई है। अंगुली में चोट के चलते शाकिब अल हसन छह सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। बांग्लादेश ने 15 सदस्‍यीय टीम में दो अनकैप्‍ड खिलाड़ी शहादत हुसैन और मुस्‍फीक हसन को भी चुना है।

loksabha election banner

बता दें कि टीम में जाकिर हसन की भी वापसी हुई है। वह अप्रैल में आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे। मार्च में जब उन्‍हें पहली बार वनडे टीम में चुना गया था तो उनके अंगूठे में चोट लग गई थी। उनकी वापसी के चलते टीम में शदमान इस्‍लाम को जगह नहीं मिली। इसके अलावा रेजोर रहमान राजा भी टीम में अपनी जगह नहीं बना सके। शाहदत 2020 में अंडर-19 विश्‍व कप जीतने वाली टीम का हिस्‍सा थे।

मुस्फीक हसन को टीम में मिली जगह

बांग्लादेश ने तेज गेंदबाज मुस्‍फीक हसन पर विश्वास जताया है। उन्हें टीम में शामिल किया गया है। मुस्फीक ने राष्‍ट्रीय क्रिकेट लीग 2022-23 में 15.92 की औसत से 25 विकेट लिए थे। ढाका डिवीजन के खिलाफ उन्‍होंने 71 रन देकर 8 विकेट लिए थे। यह बांग्‍लादेश के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मात्र तीसरा 8 विकेट हॉल है।

10 जून को बांग्लादेश पहुंचेगी अफगानिस्तान

गौरतलब हो कि अफगानिस्‍तान दो बार बांग्‍लादेश का दौरा करेगी। मेहमान टीम 10 जून को पहुंचेगी। 14 जून से टेस्‍ट खेलने के बाद वे जुलाई में वनडे और टी20 सीरीज खेलने आएंगे। मेजबान टीम का शेर-ए-बांग्‍ला स्‍टेडियम में रविवार से ट्रेनिंग कैंप लगाया गया है।

एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम

बांग्‍लादेश टेस्ट टीम : लिटन दास (कप्‍तान), तमीम इकबाल, जाकिर हुसैन, नजमुल हुसैन शंतो, मोमिनुल हक, मुशफिकर रहीम , मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्‍लाम, खालेद अहमद, इबादत हुसैन, तस्‍कीन अहमद, शोरिफुल इस्‍लाम, महमुदुल हसन जॉय, शहादत हुसैन, मुस्‍फीक हसन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.