वेलिंग्टन, रायटर्स। Kyle Jamieson ODI Debut: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हार गई है। सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम वापसी करना चाहेगी, लेकिन ऑकलैंड में होने वाले दूसरे वनडे मैच में पहले भारतीय टीम के सामने एक और मुश्किल खड़ी हो गई है। इस मुश्किल से पार पाना भारतीय बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं है।

दरअसल, न्यूजीलैंड के लिए दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) डेब्यू करने वाले हैं, जिनकी हाईट 2.03 मीटर यानी 6 फीट 8 इंच है। इंडिया ए खिलाफ धारदार गेंदबाजी करने वाले काइल जैमीसन यहां भी भारतीय बल्लेबाजों को अपनी बाउंस लेती गेंदों से परेशान करने वाले हैं। न्यूजीलैंड टीम के इस बात की घोषणा कर दी है कि शनिवार को काइल जैमीसन डेब्यू करने वाले हैं।

पहली बार खेलेंगे अंतरराष्ट्रीय मैच

6 फीट 8 इंच लंबे काइल जैमीसन भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम में चुने गए थे, लेकिन उनको खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि, अब काइल जैमीसन अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले हैं। कीवी टीम के गेंदबाजी कोच शेन जर्गेंसन फिलहाल टीम के मुख्य कोच की भी भूमिका निभा रहे हैं, क्योंकि गैरी स्टीड छुट्टी पर हैं।

शुक्रवार को गेंदबादी कोच शेन ने कहा है कि स्कॉट कुग्लाइन फ्लू के लक्षणों के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे, जबकि ईश सोढ़ी इंडिया ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच में हिस्सा हैं। ऐसे में काइल जैमीसन ईडन पार्क में डेब्यू करेंगे। उन्होंने कहा है, "हां बेसक वे लंबे खिलाड़ी हैं उनकी हाईट 6 फीट 8 इंच है इसलिए हम उनकी तरफ देख रहे हैं। उसके पास अच्छी स्किल्स हैं जो नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। अच्छे एथलीट तो वे हैं ही वे थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी करते हैं।"

उधर, न्यूजीलैंड की टीम के लिए अच्छी बात शुक्रवार को ये निकलकर आई कि न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन चोट से उबरने के बाद ट्रेनिंग सेशन में नज़र आए, जबकि चोटिल तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्सन ने भी नेट्स में काफी पसीना बहाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट मैच में लॉकी फर्ग्सन को चोट लगी थी। ऐसे में साफ है कि कप्तान केन विलियमसन की वापसी तीसरे मैच में होगी। हालांकि, पहले दो मैचों से वे बाहर चल रहे हैं।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस