नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के दर्जनों प्लेयर्स और करोड़ों फैंस के लिए आने वाला सोमवार बेहद खास है। सोमवार, 15 अप्रैल का इंतजार जितना भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को है। उससे कहीं ज्यादा इस तारीख का इंतजार क्रिकेट प्रेमी कर रहे हैं। दरअसल, 15 अप्रैल को वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान होना है। इसी दिन साफ होगा कि किस खिलाड़ी को यूके (इंग्लैंड और वेल्स) का वीजा और फ्लाइट का टिकट मिलेगा।

इसी बीच संभावित 15 सदस्यीय टीम में शामिल टीम इंडिया के लेफ्ट-आर्म चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाने की इच्छा जताई है। कुलदीप यादव ने कहा है कि वे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पांच विकेट लेकर टीम को जीत दिलाना चाहते हैं और मैन ऑफ द मैच हासिल कर टीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाने चाहते हैं। 

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आइपीएल खेल रहे कुलदीप यादव ने कहा है, "भारत के लिए खेलना हमेशा अलग होता है और मैं जानता हूं कि टीम के लिए वर्ल्ड कप कितना महत्वपूर्ण है। मैं हर एक टूर्नामेंट से पहले कुछ गोल सेट करता हूं। इस बार मेरा गोल है भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल में पांच विकेट लेना क्योंकि वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में ये मैच बहुत मायने रखता है।" 

कुलदीप यादव ने ये भी कहा है कि कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया का सपोर्ट स्टाफ उनकी स्किल्स से परिचित हैं। वो जानते हैं कि मैं इंग्लैंड में कम रन खर्च कर विकेट चटका सकता हूं। 24 वर्षीय कुलदीप यादव के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 44 मैचों में 87 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान वे एक बार एक पारी में 6 विकेट भी चटका चुके हैं। कुलदीप यादव की वनडे क्रिकेट में इकॉनमी 4.94 की है।  

 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप