नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन रविवार को किया जाएगा। इस दौरे के लिए धोनी की गैरमौजूदगी में रिषभ पंत विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर सेलेक्टर्स की पहली पसंद होंगे वहीं कवर के तौर पर एक अन्य विकेटकीपर का भी चुना जाना तय है। हालांकि इसके लिए ईशान किशन का नाम सामने आया है, लेकिन एक अन्य खिलाड़ी भी इस रेस में शामिल हो गया है। यानी दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर इस खिलाड़ी को भी टीम इंडिया में जगह दी जा सकती है। 

खबरों की मानें तो वेस्टइंडीज दौरे के लिए आंध्र प्रदेश कोना श्रीकर (केएस) भरत की टीम इंडिया में एंट्री हो सकती है। केएस भरत ने काफी कम समय में ही सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। माना जा रहा है कि टेस्ट विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत दूसरी पसंद हो सकते हैं वहीं ईशान किशन टी 20 व वनडे के लिए दूसरे विकेटकीपर के तौर पर चयनकर्ताओं की पसंद हो सकते हैं। भरत ने इंडिया ए के लिए अब तक 11 प्रथम श्रेणी के मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने तीन शतक व दो अर्धशतक की मदद से 686 रन बनाए हैं। भरत इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज व न्यूजीलैंड की ए टीम के खिलाफ इंडिया ए के लिए खेल चुके हैं। 

घरेलू स्तर पर वे लगातार बेहतर खेल रहे हैं। उन्होंने 65 फर्स्ट क्लास मैचों में 3798 रन बनाए हैं। इनमें उनके नाम 8 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं। साथ ही विकेट के पीछे उन्होंने 223 कैच और 27 स्टंपिंग की है। भरत भी वेस्टइंडीज ए के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंडिया ए टीम में शामिल हैं। भरत ने अब तक अपने प्रदर्शन से खूब प्रभावित किया है ऐसे में ये भी संभव है कि उन्हें ही वेस्टइंडीज दौरे के लिए दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल कर लिया जाए। हालांकि इस सभी बातों से पर्दा रविवार को उठ जाएगा। 

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern