वेलिंगटन। ब्रैंडन मैक्कुलम के शानदार तिहरे शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ कराकर सीरीज 1-0 से अपने नाम कर लिया है। ऑकलैंड में खेले गए पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 40 रनों से करारी शिकस्त दी थी। वहीं भारत की ओर से विराट कोहली ने दूसरी पारी में नाबाद 105 रनों की पारी खेली।

दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड से जीत के लिए मिले 435 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। भारतीय टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और शिखर धवन का विकेट महज 10 रनों के अंदर गंवा दिया। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए संभलकर खेलना शुरू किया। इससे पहले कि चेतेश्वर पुजारा लंबी पारी खेल पाते उन्हें 54 के स्कोर पर टिम साउथी ने विकेट के पीछे कैच आउट कराकर भारतीय टीम को तीसरा झटका दिया। पुजारा के पवेलियन लौटने के बाद ड्रॉ होने तक विराट कोहली और रोहित शर्मा विकेट पर टिके रहे। विराट कोहली ने नाबाद 105 रन और रोहित शर्मा ने 31 रन बनाए।

इससे पहले मंगलवार को 571/6 से आगे खेलने उतरे कल के नाबाद बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम और जेम्स नीशेम उतरे। दोनों बल्लेबाज टीम के स्कोर को 625 के स्कोर पर ही पहुंचा पाए थे कि ब्रैंडम मैक्कुलम तिहरा शतक (302 रन) जड़ने के बाद के बाद पवेलिनय लौट गए। मैक्कुलम के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए टिम साउथी भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। साउथी के आउट होने के बाद नेल वागनर ने जेम्स नीशेम का साथ निभाते हुए टीम के स्कोर को 680 रन तक ही पहुंचा पाए थे कि कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम ने दूसरी पारी घोषित कर दी और भारतीय टीम को जीत के लिए 435 रनों का पहाड़ सरीखे लक्ष्य दिया।

संक्षिप्त स्कोर:

न्यूजीलैंड पहली पारी: 192 रन

न्यूजीलैंड दूसरी पारी: 680/8 रन घोषित

भारत पहली पारी: 438 रन

भारत दूसरी पारी: 166/3

मैच का परिणाम : ड्रॉ

भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के स्कोर बोर्ड के लिये यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप