Move to Jagran APP

ये क्रिकेटर बना नंबर.1 बल्लेबाज, भारतीय की तरफ से विराट सबसे ऊपर

आइसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली दुनिया के तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 10 Mar 2017 04:46 PM (IST)Updated: Sun, 12 Mar 2017 08:12 AM (IST)
ये क्रिकेटर बना नंबर.1 बल्लेबाज, भारतीय की तरफ से विराट सबसे ऊपर
ये क्रिकेटर बना नंबर.1 बल्लेबाज, भारतीय की तरफ से विराट सबसे ऊपर

दुबई, प्रेट्र। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की जारी हुई ताजा वनडे रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने बल्लेबाजों में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। वहीं, कप्तान विराट कोहली ने अपना तीसरा स्थान कायम रखा है जो भारतीय बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ है।

loksabha election banner

कोहली की तरह ही रोहित शर्मा (12वें) और महेंद्र सिंह धौनी (13वें) भी अपने स्थान पर बने हुए हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हालांकि एक पायदान खिसक कर 15वें स्थान पर आ गए हैं। गेंदबाजों में अक्षर पटेल 11वें पायदान के साथ भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ स्थान पर हैं।

आइसीसी ने बयान जारी कर कहा कि डिविलियर्स ने वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान फिर से हासिल कर लिया है। डिविलियर्स हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने 3-2 से जीत दर्ज की थी। डिविलियर्स ने वेलिंगटन में तीसरे वनडे में 85 रन के सर्वाधिक स्कोर के साथ सीरीज में 262 रन बनाए थे। इस प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर से दो महीने के अंदर अपना शीर्ष स्थान वापस हासिल कर लिया, जो उन्होंने कोहली के हाथों गंवाया था। डिविलियर्स के 875 अंक हैं, जो वार्नर से चार अंक ज्यादा हैं, जबकि कोहली से 23 अंक ज्यादा हैं। यह दसवीं बार है जब 33 वर्षीय डिविलियर्स मई, 2010 में पहली बार शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद फिर से शीर्ष पर पहुंचे हैं। वह सितंबर, 2009 से कभी भी शीर्ष पांच से बाहर नहीं हुए हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.