Move to Jagran APP

दलीप ट्रॉफी: करुण नायर की नाबाद पारी से इंडिया रेड इंडिया ब्लू के खिलाफ मजबूत स्थिति में

करुण नायर की 92 रन की नाबाद पारी के दम पर इंडिया रेड ने दलीप ट्राफी के चार दिवसीय मुकाबले के पहले दिन इंडिया ब्लू के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 11:28 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 11:28 PM (IST)
दलीप ट्रॉफी: करुण नायर की नाबाद पारी से इंडिया रेड इंडिया ब्लू के खिलाफ मजबूत स्थिति में
दलीप ट्रॉफी: करुण नायर की नाबाद पारी से इंडिया रेड इंडिया ब्लू के खिलाफ मजबूत स्थिति में

बेंगलुरु, प्रेट्र। भारतीय टीम में वापसी की कोशिश कर रहे बल्लेबाज करुण नायर की 92 रन की नाबाद पारी के दम पर इंडिया रेड ने दलीप ट्राफी के चार दिवसीय मुकाबले के पहले दिन इंडिया ब्लू के खिलाफ दो विकेट पर 163 रन बना लिए। शुक्रवार को बारिश के कारण 68 ओवर का ही खेल हो सका। खेल रोके जाने के समय नायर के साथ हिमाचल के बायें हाथ के बल्लेबाज अंकित कलसी 48 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

loksabha election banner

अलूर क्रिकेट स्टेडियम में टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी इंडिया रेड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मुकाबले की तीसरी गेंद पर ही राजस्थान के बायें हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी ने सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को खाता खोले बगैर एलबीडब्ल्यू कर दिया। घरेलू मुकाबलों में बड़ौदा के लिए रनों का अंबार लगाने वाले कप्तान प्रियांक पंचाल भी शुरूआत में संभल कर खेलने के बाद 15वें ओवर में मध्यम गति के गेंदबाज दिवेश गुरुदेव की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। उन्होंने 49 गेंद में दो चौके की मदद से 15 रन बनाए। राष्ट्रीय टीम से 2017 में नजरअंदाज किए गए नायर इस पारी के दौरान पूरे रंग में दिखे और उन्होंने कुछ शानदार फ्लिक और कवर ड्राइव भी लगाए। कर्नाटक के नायर ने 189 गेंद की अपनी नाबाद पारी में नौ चौके लगाए है जबकि कलसी ने अब तब 171 गेंद का सामना किया और चार चौके लगाए। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अब तब नाबाद 120 रन की साझेदारी हुई है। कलसी को इस दौरान भाग्य का साथ भी मिला। जब वह 34 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तक आफ स्पिनर जलज सक्सेना की गेंद पर रिकी भुई ने उनका कैच टपका दिया। इससे पहले बारिश के कारण इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच खेले गये पहले मैच के तीन दिन (दूसरे से चौथे दिन) का खेल पूरी तरह से धुल गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.