कैंडी, पीटीआइ। उपुल थरंगा की गैरमौजूदगी में तीसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ श्रीलंका क्रिकेट टीम की कप्तानी करने वाले चमारा कपुगेदरा के अगले मैच में खेलने पर सस्पेंस पैदा हो गया है। तीसरे वनडे मैच से पहले ही कपुगेदरा बैक इंजरी से परेशान हो गए थे। हालांकि इस इंजरी के बावजूद उन्होंने तीसरा वनडे मैच खेला और उसमें फील्डिंग साथ ही बल्लेबाजी भी की लेकिन अब ये साफ नहीं है कि वो अगले मैच में खेल पाएंगे या नहीं। 

कपुगेदरा चौथे वनडे में खेलेंगे या नहीं इसके बारे में टीम के मैनेजर का कहना है कि उन्होंने फीजियो से बात की है और ये साफ नहीं है कि वो खेल पाएंगे या नहीं। उनका इलाज चल रहा है। टीम मैनेजर के मुताबिक मंगलवार को सिर्फ पांच-छह खिलाड़ियों ने ही ट्रेनिंग की और हमने उन्हें आराम दिया। अब हमारी नजर बुधवार को प्रैक्टिस पर है। अगर कपुगेदरा प्रैक्टिस करते हैं तो टीम में बने रहेंगे लेकिन अगर वो अभ्यास में हिस्सा नहीं लेते हैं तो वो चौथे वनडे में नहीं खेलेंगे। 

कपुगेदरा की चोट का फिलहाल स्कैन नहीं किया गया है हालांकि वो डॉक्टर की देखरेख में हैं। उनकी कमर में तीसरे मैच से पहले कम परेशानी थी लेकिन जब वो कैंडी में तीसरे वनडे में बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई। फिलहाल टीम के फीजियो की रिपोर्ट का इंतजार है कि वो क्या कहते हैं। ये बात टीम मैनेजर असंका गुरुसिन्हा ने कही। 

भारत के खिलाफ अगर चौथे वनडे मैच में कपुगेदरा नहीं खेलते हैं तो टीम को नए कप्तान की तलाश करनी होगी। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि उनकी गैरमौजूदगी में लसिथ मलिंगा को टीम की कप्तानी दी जा सकती है। मलिंगा ने 2014 टी 20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका की कप्तानी की थी। हालांकि फिलहाल टीम मैनेजमेंट की तरफ से कहा जा रहा है कि फिलहाल सेलेक्टर्स ने कपुगेदरा के रिप्लेसमेंट के बारे में कुछ नहीं कहा है।

अगर चमारा कपुगेदरा चौथे वनडे से बाहर हो जाते हैं तो वो भारत के खिलाफ टीम के लिए नहीं खेलने वाले पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। इससे पहले धनुषा गुणाथिलाका कंधे की चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए थे। इसके बाद टीम के कप्तान उपुल थरंगा स्लो ओवर रेट के लिए दो मैच के लिए बैन कर दिए गए थे। तीसरे वनडे के दौरान दिनेश चंडीमल अंगूठे की चोट की वजह से वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। टीम के विकेट कीपर- बल्लेबाज कुसल परेरा और बल्लेबाजी ऑलराउंडर असेला गुणारत्ने भी इंजरी की वजह से वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप