Move to Jagran APP

Kane Williamson आखिरी गेंद पर रन लेने दौड़े, तो न्‍यूजीलैंड और भारतीय फैंस की सांसें भी थमी, वीडियो हुआ वायरल

Kane Williamson last ball video न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच पहले टेस्‍ट की चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में है। न्‍यूजीलैंड ने अंतिम गेंद पर श्रीलंका को दो विकेट से मात देकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। केन विलियमसन न्‍यूजीलैंड की जीत के नायक रहे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Mon, 13 Mar 2023 03:07 PM (IST)Updated: Mon, 13 Mar 2023 03:07 PM (IST)
Kane Williamson last ball run video: केन विलियमसन ने आखिरी गेंद पर न्‍यूजीलैंड को जीत दिलाई

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच सोमवार को खत्‍म हुआ पहला टेस्‍ट फैंस लंबे समय तक याद रखेंगे। इस मैच की चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में हैं। क्रिकेट जगत का मानना है कि इस मैच के रोमांच ने दर्शा दिया कि आखिर क्‍यों टेस्‍ट प्रारूप ही असली क्रिकेट है। न्‍यूजीलैंड ने क्राइस्‍टचर्च में आखिरी गेंद पर श्रीलंका को 2 विकेट से मात दी। इसी के साथ कीवी टीम ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

loksabha election banner

न्‍यूजीलैंड को जीत दिलाने में पूर्व कप्‍तान केन विलियमसन (121*) ने अहम भूमिका निभाई। बता दें कि श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी करके पहली पारी में 355 रन बनाए थे। जवाब में न्‍यूजीलैंड ने पहली पारी में 373 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 18 रन की बढ़त बनाई। श्रीलंका ने दूसरी पारी में 302 रन बनाए और मेजबान टीम के सामने 285 रन का लक्ष्‍य रखा। न्‍यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर 8 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

केन विलियमसन का वीडियो हुआ वायरल

इस मुकाबले में रोमांच की हदें बेशक पार हुई, लेकिन एक ऐसा पल आया, जब न्‍यूजीलैंड के साथ-साथ भारतीय फैंस की सांसें भी थम गई थी। यह वाकया मैच की आखिरी गेंद का ही है। असित फर्नांडो ने आखिरी गेंद शॉर्ट लेंथ की लेग स्‍टंप के बाहर डाली, जिस पर विलियमसन शॉट खेलने से चूक गए। हालांकि, वो रन लेने दौड़ पड़े। विकेटकीपर ने थ्रो फेंका, लेकिन स्‍ट्राइकर्स छोर पर नील वेगनर क्रीज में पहुंच चुके थे।

तब फर्नांडो ने गेंद पकड़ी और नॉन स्‍ट्राइकर्स छोर पर सटीक थ्रो मारा। श्रीलंकाई टीम ने पूरे जोश से रन आउट की अपील की और मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर के पास फैसला भेज दिया। रीप्‍ले में दिखा कि गेंद जब स्‍टंप पर लगी, तब विलियमसन का बल्‍ला क्रीज के अंदर पहुंच गया था। इस पल का वीडियो वायरल हो चुका है। तब न्‍यूजीलैंड और भारतीय फैंस की सांसें भी थम चुकी थीं।

भारत को न्‍यूजीलैंड ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंचाया

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की पहली विजेता न्‍यूजीलैंड इस बार फाइनल में नहीं पहुंच सकी, लेकिन उसने रोमांच से भरे पहले टेस्‍ट में श्रीलंका को 2 विकेट से मात देकर भारत को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में प्रवेश दिला दिया। श्रीलंका के फाइनल में पहुंचने की एकमात्र उम्‍मीद थी कि उसे न्‍यूजीलैंड का 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप करना होगा। मगर ऐसा नहीं हुआ।

भारतीय टीम अगर अहमदाबाद टेस्‍ट हार भी जाती तो भी उसका फाइनल में प्रवेश तय हो गया था। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में जारी चौथा टेस्‍ट का ड्रॉ होना तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.