Move to Jagran APP

ENG के लिए टेस्‍ट डेब्‍यू करने जा रहे खिलाड़ी ने कैसे दोस्‍त की लगा दी 51 लाख की लॉटरी, पढ़ें मजेदार किस्सा

Josh Tongue Test Debut for England शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ जोश टोंग इंग्लेंड के लिए अपना टेस्ट डेब्यू करने जा रहे हैं। इस बीच टोंग के परिवार के करीबी दोस्त ने एक घटना का खुलासा किया जिससे उन्हें लगभग 51 लाख रुपयों का फायदा होगा।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Thu, 01 Jun 2023 02:12 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 02:12 PM (IST)
Josh Tongue test debut for England will benefit his family friend

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। जोश टोंग कल सुबह यानी 2 जून को आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू करेंगे। टोंग के लिए काफी बड़ा मौका होगा, लेकिन उनके एक पारिवारिक दोस्त इस मौके पर बड़ा जश्न मनाएंगे क्योंकि उन्हें इस अवसर पर £49, 900 (लगभग ₹51 लाख) का फायदा मिलेगा।

loksabha election banner

टोंग के क्रिकेट को लेकर की भविष्यवाणी-

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार टोंग के पारिवारिक मित्र टिम पाइपर ने साल 2009 में एक शर्त लगाई थी कि वह (टोंग) इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे। टोंग उस वक्त सिर्फ 11 साल के थे। पाइपर ने £100 की शर्त लगाई कि एक दिन टोंग इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलेगा।

टोंग के करियर पर लगी शर्त-

दिलचस्प बात यह है कि पाइपर उस समय शर्त लगाना चाहते थे, जब टोंग सिर्फ छह साल के थे। हालांकि उन्हें उस वक्त शर्त लगाने के लिए कोई व्यक्ति नहीं मिला। टोंग के टेस्ट डेब्यू से पहले पाइपर ने बीबीसी स्पोर्ट से बात करते हुए इस घटना का खुलासा किया।

शर्त की कीमत-

पाइपर ने कहा कि मैंने इस शर्त की पर्ची संभालकर अपनी अलमारी में रखी है। मैंने मन में सोचा कि इस शर्त की कीमत 100 पाउंड होनी चाहिए थी। अगर वह यह शर्त का पैसा नहीं भी देंगे, तो वह इंग्लैंड के लिए खेलकर वैसे भी हमारा नाम रोशन करेंगे। टेस्ट टीम में आने पर टोंग के लिए यह सिर्फ एक बोनस है।

टोंग के सामने कई मुश्किलें आईं-

टोंग के दोस्त ने बताया कि उनके इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल होने के रास्ते में कई मुश्किलें आई। उन्होंने कहा कि कंधे की चोट के कारण 2021-22 में लगभग उनका करियर समाप्त हो गया था, लेकिन पाइपर ने कभी हार नहीं मानी। इसके साथ पाइपर कहते हैं कि उन्हें इतनी सारी चोटें थीं, लेकिन मैंने कभी टोंग पर अपना विश्वास नहीं खोया। मैं सोचता रहा कि शायद ऐसा हो सकता है। ये पिछले दो सप्ताह मेरे लिए काफी बड़े रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.