Move to Jagran APP

जोफ्रा आर्चर की ये एक गलती इंग्लैंड को पड़ी बहुत भारी, गंवानी पड़ी वनडे सीरीज

England vs Australia ODI Series का समापन बुधवार को हो गया जिसमें निर्णायक मुकाबले में कंगारू टीम ने बाजी मारी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 09:56 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 09:56 AM (IST)
जोफ्रा आर्चर की ये एक गलती इंग्लैंड को पड़ी बहुत भारी, गंवानी पड़ी वनडे सीरीज
जोफ्रा आर्चर की ये एक गलती इंग्लैंड को पड़ी बहुत भारी, गंवानी पड़ी वनडे सीरीज

नई दिल्ली, जेएनएन। England vs Australia ODI Series: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज का समापन बुधवार को हो गया। तीन मैचों की टी20 सीरीज को इंग्लैंड ने 2-1 से जीता था, जबकि वनडे सीरीज के डिसाइडर मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने जीतकर वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला काफी रोमांचक रहा, जिसमें कंगारू टीम ने बाजी मारी और सीरीज जीत ली। इस मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से एक ऐसी गलती हुई, जिसकी खामियाजा इंग्लैंड को भुगतना पड़ा।

loksabha election banner

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी 50 ओवर खेले और 7 विकेट पर 302 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर से जॉनी बेयरेस्टो ने 126 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्कों की मदद से 112 रन बनाए। सैम बिलिंग्स 57 रन बनाकर आउट हुए, जबकि क्रिस वोक्स 53 रन बनाकर नाबाद रहे। इसी के दम पर टीम ने बड़ा स्कोर हासिल किया। 303 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को खराब शुरुआथ मिली, जिसका फायदा इंग्लैंड ने उठाया, लेकिन बीच मैच में जोफ्रा आर्चर से एक ऐसी गलती हुई, जिसकी कीमत इंग्लैंड को सीरीज हारकर चुकानी पड़ी।

दरअसल, बड़े स्कोर का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख बल्लेबाजों समेत 5 खिलाड़ी 73 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे। इंग्लैंड की टीम जीत की ओर बढ़ रही थी। इसी दौरान जोफ्रा आर्चर ने 17 गेंद में 9 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे एलेक्स कैरी को आदिल रशीद के हाथों कैच आउट करा दिया और टीम जीत की ओर एक कदम और आगे बढ़ गई, लेकिन थर्ड अंपायर ने देखा कि आर्चर का पैर क्रीज से काफी आगे है। इस तरह इस गेंद को नो बॉल करार दे दिया और एलेक्स कैरी आउट होने से बच गए। बाद में एलेक्स कैरी ने 114 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 106 रन की दमदार पारी खेली और कंगारू टीम को जीत दिला दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.