Move to Jagran APP

World Cup 2019 Final: टिकटों की कालाबाजारी ना करें भारतीय फैंस, इस खिलाड़ी की अपील

World Cup 2019 का फाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच रविवार 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 02:44 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 02:44 PM (IST)
World Cup 2019 Final: टिकटों की कालाबाजारी ना करें भारतीय फैंस, इस खिलाड़ी की अपील
World Cup 2019 Final: टिकटों की कालाबाजारी ना करें भारतीय फैंस, इस खिलाड़ी की अपील

नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 का फाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच रविवार 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाना है। लेकिन, न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम को लगता है कि भारतीय क्रिकेट फैंस टिकटों की कालाबाजारी कर सकते हैं क्योंकि भारत तो न्यूजीलैंड से हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम ने भारतीय क्रिकेट फैंस से  अपील की है कि यदि वे रविवार को लॉर्ड्स में क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच देखने नहीं जा रहे हैं तो मैच की टिकटों को ऑफिशियल रीसेल प्लेटफॉर्मे पर वापस कर दें और टिकटों की कालाबाजारी ना करें। 

जिमी नीशम ने ट्वीट में लिखा है कि भारतीय फैंस अगर टिकटों को रीसेल करते हैं तो दूसरे देश के फैंस उन्हें खरीदकर मैच देख सके। मैं जानता हूं कि आप टिकट बाहर बेचकर ज्यादा लाभ कमा सकते हो लेकिन आपको वास्तविक क्रिकेट फैंस के बारे में सोचना चाहिए।

दरअसल, टीम इंडिया राउंड रॉबिन फॉर्मेट वाले इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही थी। इसी के चलते लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर होने वाले फाइनल के अधिकांश टिकट भारतीय फैंस ने पहले ही खरीद लिए थे। लेकिन, टीम इंडिया सेमीफाइनल में हार गई और वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। 

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप 2019 से बाहर होने से निराश तमाम भारतीय क्रिकेट फैंस टिकटों को महंगे दामों पर बेच रहे हैं। इसी आशंका के चलते आईसीसी ने भी क्रिकेट फैंस को चेतावनी दी है कि वे टिकटों की कालाबाजारी ना करें। आईसीसी ने कहा कि गैर मान्यता प्राप्त साइट्स से टिकट लेने पर उसे रद भी किया जा सकता है।

भारत को वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। बारिश के कारण दो दिन चले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया 240 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 221 रन पर सिमट गई थी। उधर, मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से रौंदकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.