Move to Jagran APP

नहीं खेले धौनी फिर भी विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंच गया झारखंड

झारखंड ने विजय हजारे टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 09:46 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 09:46 PM (IST)
नहीं खेले धौनी फिर भी विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंच गया झारखंड
नहीं खेले धौनी फिर भी विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंच गया झारखंड

नई दिल्ली, जेएनएन। झारखंड क्रिकेट टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में महाराष्ट्र को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। बारिश से बाधित इस मैच का फैसला वीजेडी मेथड के माध्यम से किया गया। इस मैच में झारखंड की घातक गेंदबाजी के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र की टीम 42.2 ओवर में 181 रन पर ऑल आउट हो गई। इसके जबाव में जीत के लिए मिले 182 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड की टीम ने 32.2 ओवर में 2 विकेट पर 127 रन बनाए। बाद में बारिश की वजह से मैच खेला नहीं जा सका और झारखंड को विजेता घोषित कर दिया गया। 

loksabha election banner

महाराष्ट्र की तरफ से रोहित मोटवानी ने 52 जबकि राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 47 रन का योगदान दिया। झारखंड की तरफ से अनुकूल राय ने सबसे ज्यादा चार विकेट जबकि राहुल शुक्ला ने तीन विकेट लिए। तेज गेंदबाज वरुण एरोन ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। शाहबाज नदीम को एक सफलता मिली। पहली पारी में झारखंड की गेंदबाजी के सामने महाराष्ट्र की टीम पूरी तरह से धराशाई हो गई। वहीं जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड की टीम के ओपनर बल्लेबाज आनंद सिंह ने 12 व कप्तान इशान किशन ने 28 रन की पारी खेली। वहीं बारिश होने तक क्रीज पर शशीम राठौड़ नाबाद 53 और सौरव तिवारी 29 रन बनाकर मौजूद थे। इन दोनों के बीच अच्छी साझेदारी भी हुई। अगर बारिश नहीं भी होती तो भी झारखंड को आसानी से जीत मिल जाती। महाराष्ट्र की तरफ से एसएम फल्लाह व एस मुंडे को एक-एक विकेट मिले। 

झारखंड की तरफ से इस मैच में धौनी नहीं खेल पाए। हालांकि पहले ये उम्मीद थी कि वो खेलेंगे लेकिन बाद में ये साफ हो गया था कि धौनी विनिंग कांबिनेशन के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं करना चाहते। वहीं धौनी को वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के साथ भी जुड़ना है और इस वजह से भी उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपनी टीम की तरफ से खेलने के लिए मना कर दिया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.