Move to Jagran APP

डेरेन ब्रावो फीजियो के साथ मैदान से लौटे, बल्लेबाजी करने आया ये 12वां खिलाड़ी

India vs West Indies 2nd Test जमैका के सबीना पार्क में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन एक अजीब मामला सामने आया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 09:43 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 12:41 AM (IST)
डेरेन ब्रावो फीजियो के साथ मैदान से लौटे, बल्लेबाजी करने आया ये 12वां खिलाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies 2nd Test: जमैका के सबीना पार्क में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन एक अजीब मामला सामने आया जब मेजबान वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाज डेरेन ब्रावो मैदान से लौट गए। जमैका के मौसम और तापमान की वजह से डेरेन ब्रावो को बेचेनी होने के कारण मैदान पर फीजियो आए और उन्हें मैदान से बाहर ले गए। 

loksabha election banner

डेरेन ब्रावो को रिटायर्ड हर्ट करार दे दिया, लेकिन कुछ ही देर के बाद इस बात का आधिकारिक ऐलान हो गया है कि अब डेरेन ब्रावो बल्लेबाजी करने नहीं उतरेंगे उनकी जगह कनकशन सब्सिट्यूट (concussion substitute) बल्लेबाज के तौर पर कोई और खिलाड़ी आएगा। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट करते हुए बताया है कि ब्रावो की जगह इस मैच में अब जेर्मेन ब्कैलवुड (Jermaine Blackwood) बल्लेबाजी करेंगे।

वेस्टइंडीज की पारी का जब चौथा विकेट गिरा तो बतौर 12वें खिलाड़ी यानी concussion substitute के तौर पर जेर्मेन ब्लैकवुड बल्लेबाजी करने उतरे। बता दें कि डेरेन ब्रावो इस मुकाबले में 41 गेंदों में 23 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। गौरतलब है कि डेरेन ब्रावो को मैच के तीसरे दिन के आखिरी सत्र में इशांत शर्मा के एक तेज रफ्तार बाउंसर लगी थी। हालांकि बाद में भी उन्होंने बल्लेबाजी की। यहां तक कि मैच के चौथे दिन भी वे बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन कुछ ही ओवर के बाद वे मैदान से बाहर चले गए। 

जमैका टेस्ट मैच के चौथे दिन जब वे मैदान से बाहर लौट रहे थे तो उनके हाव-भाव से लग रहा था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, लेकिन अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है कि जेर्मेन ब्लैकवुड को क्यों डेरेन ब्रावो का कनकशन सब्सिट्यूट खिलाड़ी भेजा गया। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, आइसीसी ने अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये नियम लागू किया हुआ है कि अगर किसी खिलाड़ी को सिर के आसपास कहीं गेंद लगती है और उसे बेहोशी की शिकायत होती है तो वो खिलाड़ी मैदान से बाहर जा सकता है और उसकी जगह टीम एक खिलाड़ी को खिला सकती है, लेकिन वो उसी के जैसा(बल्लेबाज हो तो बल्लेबाज, गेंदबाज हो तो गेंदबाज, ऑलराउंडर हो तो ऑलराउंडर) हो। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.