Move to Jagran APP

नाइट आउट पर गया था ये श्रीलंकाई क्रिकेटर, अब बोर्ड ने सुना दी ये बड़ी सज़ा

वेंडरसे पर नाइट आउट करने के चलते ये अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 12:45 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 12:45 PM (IST)
नाइट आउट पर गया था ये श्रीलंकाई क्रिकेटर, अब बोर्ड ने सुना दी ये बड़ी सज़ा
नाइट आउट पर गया था ये श्रीलंकाई क्रिकेटर, अब बोर्ड ने सुना दी ये बड़ी सज़ा

कोलंबो, जेएनएन। श्रीलंकाई टीम के लेग स्पिनर जेफ्रे वेंडरसे को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही वेंडरसे पर उनके सालाना अनुबंध का 20 फीसदी जुर्माना भी लगा है। वेंडरसे पर नाइट आउट करने के चलते ये अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है। वेंडरसे के लिए ये सज़ा काफी बड़ी है, क्योंकि एक साल के बैन का सीधा सा मतलब है कि अब वो 2019 विश्व कप भी नहीं खेल सकेंगे।

loksabha election banner

जब श्रीलंका की टीम वेस्टइंडीज़ के दौरे पर थी, तब सेंट लूसिया में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद वेंडरसे नाइट क्लब में गए हुए थे। सुबह तक वो अपने कमरे में नहीं पहुंचे थे तो टीम मैनेजमेंट ने पुलिस से वैंडरसे के रूम में न होने की शिकायत की। वेंडरसे बाद में होटल पहुंचे तो उन्होंने टीम मैनेजमेंट को बताया कि साथी खिलाड़ी उन्हें छोड़कर वापस आ गए थे, जिसके बाद वो रास्ता भटक गए थे। इसके बाद वेंडरसे का वेस्टइंडीज दौरा 23 जून को ही खत्म हो गया और उसके बाद वेंडरसे को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज में भी जगह नहीं दी गई थी।

एसएलसी द्वारा दी गई इस सज़ा के बाद वेंडरसे ने अपने साथी खिलाड़ियों और बोर्ड से माफी मांगते हुए एक ट्वीट भी किया है। 

वेंडरसे ने अपनी गलती मान ली, जिसके बाद उनके ऊपर जुर्माना लगाया गया और एक साल के सस्पेंड भी किया गया है। श्रीलंका बोर्ड ने इस बात की जानकारी भी दी कि अगर वेंडरसे ने सस्पेंशन के बीच अपने अऩुबंध के तहत कोई और नियम तोड़ा तो उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि यह पहला मौका नहीं था जब वेंडरसे विवादों में आए हैं, इससे पहले भारत दौरे से पहले घरेलू मुकाबले न खेलने के कारण उन्हें चेतावनी दी गई थी। श्रीलंका टीम कोे आने वाले एक साल में कई बड़ी सीरीज खेलनी है, जिसमें आइसीसी विश्वकप भी शामिल है। हालांकि वेंडरसे अब किसी भी सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

वेंडरसे ने श्रीलंका के लिए 11 एकदिवसीय मुकाबलों में 43 की औसत से 10 विकेट लिए, तो दूसरी तरफ अबतक खेले 7 टी-20 मैचों में उन्होंने 44.25 की औसत से 4 विकेट लिए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.