नई दिल्ली, जेएनएन। भारत में कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिनके नाम पर कई स्टेडियम के पवेलियन का नाम रखा गया है। इसमें सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ी शुमार हैं। अब इस फेहरिस्त में एक और नाम शुमार होने जा रहा है और वो नाम है भारत को दो-दो विश्व कप में जीत दिलाने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का। रांची के जेएससीए स्टेडियम के एक पवेलियन को अब धौनी के नाम से जाना जाएगा। धौनी से पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दो पवेलियन का नाम गावस्कर और सचिन के नाम पर है। वहीं दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान के एक गेट का नाम सहवाग के नाम पर रखा गया है। 

जेएससीए स्टेडियम का साउथ पवेलियन अब भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज व टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धौनी के नाम से जाना जाएगा। साउथ पवेलियन पर धौनी के नाम का बोर्ड भी लगा दिया गया है। इसके साथ-साथ साउथ जोन के गेट का नाम भी धौनी के नाम पर रख दिया गया है। जेएससीए ने धौनी को सम्मान देते हुए ये कदम उठाया है। भारतीय क्रिकेट में धौनी का जो योगदान है वो एतिहासिक है। धौनी ने भारत को टी 20 विश्व कप व वनडे विश्व कप का खिताब दिलाया है जो अपने आप में एतिहासिक है। धौनी झारखंड से हैं और यहां के क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए भी वो काफी प्रयास करते रहते हैं। 

इन दिनों धौनी कमाल की फॉर्म में हैं और ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने धमाका भी किया था। धौनी ने न्यूजीलैंड में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। अब भारत को अपनी धरती पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेलनी है जिसके लिए धौनी भी पूरी तरह से तैयार हैं। धौनी को अगले विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम के लिए काफी अहम माना जा रहा है। धौनी के अनुभव का फायदा पूरी टीम को मिलता है। कप्तान विराट समेत टीम के युवा खिलाड़ियों को भी उनसे मार्गदर्शन मिलता रहता है। 

Good news msdians
South Pavilion of JSCA Stadium Ranchi will be known as MS Dhoni pavilion 😍😍😍
Feeling proud isn't it? pic.twitter.com/34YNdaC957

Posted By: Sanjay Savern