नई दिल्ली, एएनआइ। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का आयोजन मुंबई और पुणे में कराया जा रहा है। टूर्नामेंट का आयोजन सफल साबित हो रहा है और इसके क्वालीफायर और फाइनल की जगह भी तय हो चुकी है। फाइनल मैच को अहमदाबाद में कराए जाने की खबर है। इसके आयोजन के साथ ही इस साल श्रीलंका में होने वाले एशिया कप पर भी फैसला लिया जानना है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के सचिव और एशिया क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि आइपीएल के फाइनल मुकाबले दिन श्रीलंका में इस साल होने वाले एशिया कप को कराने की स्थिति का आकलन किया जाएगा। एशिया कप का आयोजन इस साल श्रीलंका में 27 अगस्त से होना है लेकिन देश में आर्थिक संकट के कारण कई सवाल उठ रहे हैं।

IPL 2022 Live streaming: पहली जीत को तरस रही मुंबई इंडियंस, जानिए कब और कहां देखें टीम का अगला मुकाबला

शाह ने कहा, मैंने श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों के साथ देश की स्थिति और क्रिकेट पर इसके प्रभाव को लेकर विस्तृत चर्चा की है। श्रीलंका क्रिकेट को पुरुष एशिया कप के सुरक्षित और सफल आयोजन की उम्मीद है। श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारी 29 मई को आइपीएल फाइनल के दौरान मौजूद रहेंगे और हम उस वक्त स्थिति का आकलन करेंगे।

2018 के बाद से अब तक एशिया के आयोजन पर संकट के बादल ही छाए रहे हैं। साल 2020 में इसे कोरोना की वजह से आयोजित नहीं किया जा सका। 2021 में इस बात पर फैसला लिया गया कि श्रीलंका 2022 में एशिया कप कराया जाएगा। आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले इसे भी टी20 फार्मेट में कराए जाने का फैसला लिया गया है।  

IPL 2022: आंद्रे रसेल ने नाबाद 49 रन की पारी खेलकर बना डाला IPL में नया रिकार्ड, जड़े 4 छक्के और 4 चौके

Edited By: Viplove Kumar