नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 India vs New Zealand Semi Final: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वर्ल्ड कप 2019 में कहर बरपाया हुआ है। जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में पहला ओवर फेंकने के साथ ही इस विश्व का एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

जसप्रीत बुमराह इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मेडन यानी खाली ओवर फेंकने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले स्पेल का पहला ओवर मेडन फेंका था। इसी के साथ वर्ल्ड कप 2019 के 9वें मैच में जसप्रीत बुमराह ने 9 ओवर मेडन फेंकने का रिकॉर्ड बना दिया है। इस मामले में जोफ्रा आर्चर दूसरे नंबर पर हैं। 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने वर्ल्ड कप के 9 मैचों में 8 ओवर मेडन फेंके हैं। बता दें कि जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर के लिए ये डेब्यू वर्ल्ड कप है। हैरान करने वाली बात टीम इंडिया के लिए ये है कि इस विश्व में भारतीय गेंदबाजों ने कुल 15 ओवर (न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 ओवर समाप्त होने तक) मेडन फेंके हैं, जिनमें 9 ओवर जसप्रीत बुमराह के शामिल हैं।  

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज

9 ओवर - जसप्रीत बुमराह

8 ओवर - जोफ्रा आर्चर 

6 ओवर - पैट कमिंस और क्रिस वोक्स

5 ओवर - मोहम्मद आमिर, क्रिस मौरिस, मिचेल स्टार्क

जसप्रीत बुमराह ने जहां 9 ओवर मेडन फेंके हैं। वहीं, भारत के बाकी गेंदबाज सिर्फ 6 ओवर ही मिलकर मेडन फेंक पाए हैं। जसप्रीत बुमराह ने इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला विकेट लेने के बाद तक 18 विकेट अपने नाम कर लिए हैं।

Posted By: Vikash Gaur