नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Sri Lanka ICC cricket world cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बेहद सधी हुई गेंदबाजी कर रहे हैं। बुमराह ने अब तक के सभी मैचों में काफी किफायती गेंदबाजी की है। हालांकि विकेट लेने के मामले में कुछ खास नहीं रहे, लेकिन उन्होंने अब तक विरोधी बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया और उन पर दबाव बनाने में कामयाब रहे हैं। विश्व कप में भारत के आखिरी लीग मुकाबले में बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे करियर में एक अहम उपलब्धि हासिल कर ली। 

57 वनडे में पूरे किए 100 विकेट

श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप के 44वें मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जैसे ही विरोधी कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को सिर्फ दस रन के स्कोर पर धौनी के हाथों कैच आउट करवाया वैसे ही वनडे क्रिकेट में उनके 100 विकेट पूरे हो गए। बुमराह ने इरफान पठान को पीछे छोड़ दिया और भारत की तरफ से वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। इरफान पठान ने ये कमाल अपने 59 वनडे मैचों में किया था। भारत की तरफ से वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज मो. शमी हैं। शमी ने अपने 56वें मैच में ये कमाल किया था। बुमराह उनसे सिर्फ एक मैच आगे निकल गए। 

Fastest ODIs to 100 wickets (India)

-56 Mohammed Shami

-57 J BUMRAH

-59 Irfan Pathan

-65 Zaheer Khan

-67 Ajit Agarkar

-68 Javagal Srinath

बुमराह के साथ गजब का संयोग

जसप्रीत बुमराह का पहला वनडे विकेट स्टीव स्मिथ का था और वो उस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान थे। वहीं उनका 100वां शिकार दिमुथ करुणारत्ने बने जो श्रीलंका टीम के कप्तान हैं। ये एक कमाल का संयोग है कि उन्होंने वनडे में अपना पहला और सौवां शिकार किसी कप्तान को बनाया। 

Jasprit Bumrah's

-1st Odi Wicket - Steve Smith
(Aus Captain)

-100th Odi Wicket - Karunaratne*
(SL Captain)

Posted By: Sanjay Savern