नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीनों फॉर्मेट की सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। यहां तक कि 19 जनवरी को पहले दो टेस्ट मैचों के लिए होने वाले टीम के ऐलान से पहले दो खिलाड़ी चोट से उबर चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की मजबूती के लिए फेमस दो खिलाड़ियों ने नेट्स में वापसी की है। ऐसे में संभव है कि दोनों ही खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चुना जा सकता है।

दरअसल, तीसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के धाकड़ स्पिनर आर अश्विन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को परेशानी हुई थी। यही कारण था कि वे चौथा टेस्ट मैच खेलने नहीं उतरे। यहां तक कि चोटों से जूझ रही टीम इंडिया 1-1 2-2 मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज और स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरी, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को देखते हुए जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन को आराम देना उचित समझा।

वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि बुमराह और अश्विन मैदान पर लौट आए हैं, क्योंकि बीसीसीआइ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन को गेंदबाजी कराते हुए देखा जा सकता है। ऐसे में उनको इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम में चुना जा सकता है, क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी गेंदबाज विभाग को संभालते हैं।

आपको बता दें, तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन के बाद आर अश्विन की पत्नी ने खुलासा किया था कि पांचवें दिन जब वे उठे तो उनकी कमर में बहुत दर्द था। बावजूद इसके अश्विन ने कई घंटे बल्लेबाजी की थी। उधर, जसप्रीत बुमराह को पेट में खिंचाव आ गया था। ऐसे में उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ा था। बीसीसीआइ चाहती थी कि 50 फीसदी फिट बुमराह मैच खेलें, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को देखते हुए मैनेजमेंट ने रिस्क नहीं लिया।

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप