नई दिल्ली जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Semi-Final Jason Roy: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत के ओर ले जा रहे थे। लेकिन, इसी बीच 20वें ओवर में जेसन रॉय को एक बड़ी अपील पर कैच आउट दे दिया, जो कि पूरे तरह से गलत आउट था। 

दरअसल, 224 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जेसन रॉय 65 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्के लगाकर 85 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इंग्लैंड की पारी का ये 20वां ओवर था, जिसे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस करा रहे थे। जेसन रॉय ने कमिंस की एक लेग साइड में वाइड जाती गेंद को मारने की कोशिश की लेकिन उनका बल्ला नहीं लगा। ऐसे में विकेट के पीछे एलेक्स कैरी और सभी खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की। 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की इस आत्मविश्वास भरी अपील पर अंपायर कुमार धर्मसेना ने अपनी उंगली उठाकर जेसन रॉय को आउट दे दिया। जेसन रॉय ने रिव्यू की मांग की लेकिन इंग्लैंड ने अपना DRS जॉनी बेयरेस्टो के आउट होने पर ही खो दिया था।

इसके बाद जेसन रॉय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों और स्क्वायर लेग पर खड़े अनुभवी अंपायर मरे इरासमस से बात की उनका ना तो बल्ला लगा और ना ही ग्लव्स लेकिन अंपायर ने एक ना सुुनी और ना ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच और बाकी खिलाड़ियों ने उनको रोकने की कोशिश की। इस तरह उन्हें निराश होकर पवेलियन जाना पड़ा।

फील्ड अंपायर कुमार धर्मसेना और मरे इरासमस ने जेसन रॉय से जानी की अपील की। उधर, अल्ट्राएज में भी साफ दिखा कि बल्ले और गेंद का कोई संपर्क नहीं हुआ है यहां तक कि ग्लव्स भी काफी दूर थे। ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच चाहते तो वे जेसन रॉय को रोक सकते थे कि अगर अल्ट्राएज में स्पाइक नहीं आता है तो वे खेल सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

हुआ कुछ ऐसा कि 20वें ओवर की चौथी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स ने अपील की और जेसन रॉय को कैच आउट दे दिया। उधर, जेसन रॉय ने DRS कॉल किया। DRS कॉल को अंपायर कुमार धर्मसेना ने स्वीकार किया और टीवी अंपायर के लिए रेफर किया लेकिन स्क्वायर लेग पर खड़े मरे इरासमस ने बताया कि इंग्लैंड ने अपना रिव्यू खो दिया इसलिए उन्हें मैदान से वापस जाना होगा।

वो खिलाड़ी जो आउट होने के बाद वापस बुलाए गए

मरवन अट्टापट्टू ने अंपायर के आउट देने के बाद एंड्रयू सायमंड्स को वापस बुलाया था। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर को अंपायर ने आउट दिया था और रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट ने वापस बुलाया था।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप