Move to Jagran APP

इस खिलाड़ी को टेस्ट टीम में मिली जगह, वर्ल्ड कप में किया था धमाकेदार प्रदर्शन

वर्ल्ड कप में बतौर सलामी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जेसन रॉय को तोहफा मिला है और उन्हें इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 10:05 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 10:18 AM (IST)
इस खिलाड़ी को टेस्ट टीम में मिली जगह, वर्ल्ड कप में किया था धमाकेदार प्रदर्शन
इस खिलाड़ी को टेस्ट टीम में मिली जगह, वर्ल्ड कप में किया था धमाकेदार प्रदर्शन

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप में बतौर सलामी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जेसन रॉय को तोहफा मिला है। इंग्लैंड को अकेले दम पर वर्ल्ड कप के कई मैच जिताने वाले जेसन रॉय को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। जेसन रॉय को पहली बार टेस्ट टीम के लिए बुलावा आया है। जेसन रॉय आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल सकते हैं। 

loksabha election banner

काउंटी क्रिकेट में सरे के लिए ओपनिंग करने वाले साउथ अफ्रीकी मूल के जेसन रॉय ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने में अहम योगदान दिया था। वहीं, वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड चोट की वजह से टीम से बाहर हैं। उम्मीद है कि जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड एशेज सीरीज के बीच तक ठीक होकर वापसी करेंगे।

इंग्लैंड के पहली बार विश्व विजेता बनने में जेसन रॉय का बड़ा हाथ है। जेसन रॉय ने हेमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से वर्ल्ड कप के तीन मैच मिस किए थे और तीनों मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। जेसन रॉय ने वर्ल्ड कप 2019 के 7 मैचों में 443 रन बनाए जिसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल थे। जेसन रॉय 1 अगस्त से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही एशेज सीरीज का भी हिस्सा हो सकते हैं। 

इंग्लैंड टीम की टेस्ट कप्तानी अभी भी जो रूट के हाथ में है। जो रूट की टीम में समरसेट के बॉलिंग ऑलराउंडर लेविस ग्रेगरी को भी शामिल किया गया है। 27 वर्षीय ग्रेगरी ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में 44 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा वे इंग्लैंड लायंस की कप्तानी भी कर चुके हैं। मेजबान इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच ये एक टेस्ट मैच लंदन के लॉर्ड्स में 24 जुलाई से शुरू होगा।      

आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टीम 

जो रूट(कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरेस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, सैम कुरन, जो डेनली, लेविस ग्रेगरी, जैक लीच, जेसन रॉय , ओली स्टोन और क्रिस वोक्स।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.