कराची, पीटीआइ। PSL 2020: पाकिस्तान में पहली बार उन्हीं के क्रिकेट बोर्ड द्वारा शुरू की गई पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का आयोजन अपनी सरजमीं पर हो रहा है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पीएसएल से जुड़ी एक बड़ी सच्चाई सामने आ रही है, जिससे ये जेंटलमैन गेम शर्मसार हो रहा है। दरअसल, इंग्लैंड की टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने पाकिस्तान सुपर लीग में बॉल टैंपरिंग का खुलासा किया है।

जेसन रॉय ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) मैच के दौरान तेज गेंदबाज वहाब रियाज पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया। इस वाकये को लेकर जेसन रॉय और वहाब रियाज आपस में भिड़ गए जिससे पीएसएल में नया विवाद खड़ा हो गया है। क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान सरफराज अहमद ने पुष्टि की कि दोनों खिलाड़ियों के बीच शनिवार को शुरुआती दिन मैच के दौरान भिड़त हुई थी। इंग्लिश बैट्समैन जेसन रॉय क्वेटा ग्लैडिएटर्स में हैं।

रिवर्स स्विंग के बाद उठे सवाल

यह घटना ग्लैडिएटर्स की पारी के 17वें ओवर में हुई। सूत्र ने कहा कि रॉय ने वहाब से पूछा कि रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए उसने गेंद को ठीक कर लिया है। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने गुस्से में प्रतिक्रिया दी और फिर बहस होने लगी जिसके बाद सरफराज ने हस्तक्षेप कर स्थिति संभाली। बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग को शुरू हुए महज कुछ ही दिन हुए हैं, कि ये दूसरा विवाद सामने आया है। इससे पहले कराची किंग्स के डगआउट में एक शख्स(जो मैनेजर बताया है) स्मार्टफोन से कॉल कर रहा था।

मैच रिपोर्ट में क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने जिक्र किया कि गेंद की स्थिति बदली हुई थी लेकिन इसमें किसी का नाम नहीं लिखा था। सूत्र ने कहा कि उन्होंने रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रिकेट बोर्ड और मैच अधिकारियों को गेंद की हालत पर करीबी नजर रखनी चाहिए। सरफराज ने कहा कि उनकी टीम ने नियमों का पालन किया लेकिन साथ ही कहा कि इस घटना को बढ़ा चढ़ाकर पेश नहीं किया जाना चाहिए।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस