Move to Jagran APP

और इस वजह से इंग्लैंड के तेज गेदबाज एंडरसन अंपायर डार से मैदान पर उलझे

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन उस वक्त अंपायर आलीम डार से उलझ गए, जब उन्हें 'रनिंग ऑन द पिच' के चलते गेंदबाजी करने से रोका गया।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2016 02:58 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2016 08:19 PM (IST)
और इस वजह से इंग्लैंड के तेज गेदबाज एंडरसन अंपायर डार से मैदान पर उलझे

जोहानसबर्ग। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन उस वक्त अंपायर आलीम डार से उलझ गए, जब उन्हें 'रनिंग ऑन द पिच' के चलते गेंदबाजी करने से रोका गया।

loksabha election banner

यह वाकया दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के 100वें ओवर में हुआ। इस 33 वर्षीय तेज गेंदबाज को इससे पहले पिच के बीच में दौड़ने (डेंजर एरिया में आने) की वजह से दो बार चेतावनी दी जा चुकी थी। एंडरसन डिलेवरी स्ट्राइड के बाद डेंजर एरिया में आ रहे थे। इस नियम के तहत तीसरी बार उल्लंघन के बाद गेंदबाजी को तुरंत प्रभाव से गेंदबाजी करने से रोक दिया जाता है।

जब एंडरसन को गेंदबाजी करने से रोका गया तो वो अंपायर आलीम डार से यह कहकर उलझ गए कि उन्हें इससे पहले सिर्फ एक चेतावनी दी गई थी। वैसे इंग्लैंड को इस तरह एंडसरन को गेंदबाजी करने से रोकने पर ज्यादा नुकसान नहीं हुआ क्योंकि उनका ओवर पूरा करने आए बेन स्टोक्स ने पहली ही गेंद पर द. अफ्रीका का अंतिम विकेट ले लिया।

वैसे दिन का खेल समाप्त होने के बाद इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने स्वीकारा कि उनके गेंदबाज एंडरसन को गेंदबाजी करने से रोकने से पहले दो बार चेतावनी (61वें और 94वें ओवर में) दी गई थी। एंडरसन पर उनके उग्र व्यवहार के चलते आगे कोई कार्रवाई होने की उम्मीद नहीं है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.