नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे व आखिरी टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम में कुछ बदलाव किए हैं। अंतिम टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने स्टुअर्ट ब्रॉड और जॉनी बेयरस्टो को टीम में सामिल किया है। टीम के ऑलराउंडर सैम करन और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को इस टेस्ट मैच के लिए आराम दिया गया है। फिलहाल तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने श्रीलंका पर 2-0 की अपराजेय बढ़त बनाई हुई है। 

आखिरी टेस्ट मैच में बेयरस्टो अपनी टीम के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की तरफ से चौथे बल्लेबाज हैं जिन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आजमाया जाएगा। इससे पहले बेन स्टोक्स, जेनिंग्स और मोइन अली इस नंबर पर बल्लेबाजी कर चुके हैं। ऑलराउंडर सैम करन चोटिल हैं जिसकी वजह से उन्हें आराम दिया गया है। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में करन ने गेंदबाजी में कुछ खास कमाल नहीं किया था, लेकिन उनकी बल्लेबाजी अच्छी रही थी। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 48 रनों की उन्होंने शानदार पारी खेली थी। उन्होंने इस सीरीज में 37.33 की औसत से 112 रन बनाए हैं।

बेयरस्टो चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। पहले टेस्ट मैच के बाद उन्हें फिट करार दिया गया था। तीसरे टेस्ट में वो विकेटकीपिंग नहीं करेगें और उनकी जगह बेन फोक्स को की ये जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। स्टुअर्ड ब्रॉड के लिए कोलंबो का मैदान काफी यादगार है, क्योंकि यहीं पर 11 साल पहले साल 2007 में उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू किया था। तीसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन करके ब्रॉड इसे और यादगार बनाना चाहेंगे। इंग्लैंड की टीम ने अभी तक सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है।

तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम-

रोरी बर्न्स, कीटन जेनिंग्स, जॉनी बैर्स्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, बेन फोक्स (विकेटकीपर), आदिल रशीद, मोईन अली, जेक लीच और स्टुअर्ट ब्रॉड।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप