ब्रिजटाउन। जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स की गेंदबाजी के आगे कमजोर नजर आई वेस्टइंडीज टीम ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी में आठ विकेट के नुकसान पर केवल 264 रन ही बनाए हैं। ओवल मैदान पर शिमरोन हेटमायर (56*) क्रीज पर है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को सलामी बल्लेबाज क्रैग ब्रेथवेट (40) और जॉन कैंबबेल (44) ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की, लेकिन इस साझेदारी को मोइन अली ने जमने नहीं दिया और उन्होंने जॉन को आउट कर मेजबान टीम को दिन का पहला झटका दिया। इसके बाद, शाई होप (57) ने ब्रेथवेट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े और टीम को 126 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर स्टोक्स ने ब्रेथवेट को जो रूट के हाथों कैच आउट करा पैवेलियन की राह दिखाई। होप का साथ देने आए डेरेन ब्रावो (2) को स्टोक्स ने पिच पर टिकने नहीं दिया और एलबीडब्ल्यू आउट कर वेस्टइंडीज का तीसरा विकेट भी गिरा दिया। इसके बाद, रोस्टन चेस (54) ने होप का अच्छा साथ दिया और बिखरती हुई मेजबान टीम की पारी को संभालकर उसे 174 के स्कोर तक पहुंचाया।

जेम्स एंडरसन ने होप को फोक्स के हाथों कैच आउट करा पैवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद हेटमायर ने वेस्टइंडीज की पारी को संभालने की जिम्मेदारी ली और रोस्टन के साथ मजबूत साझेदारी करते हुए टीम को 240 के पार पहुंचाया। यहां एंडरसन ने रोस्टन को रूट के हाथों कैच आउट करा मेजबान टीम का पांचवां विकेट भी गिरा दिया। इसके बाद टीम की पारी बिखरती हुई नजर आई। एक छोर पर पारी को संभाले खड़े हेटमायर को अन्य बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल पा रहा था और दिन का खेल समाप्त होने तक 264 के स्कोर पर वेस्टइंडीज ने शैन डोरिक (0), कप्तान जेसन होल्डर (5) और केमर रोच (0) के रूप में अपने तीन विकेट गंवा दिए। इस पारी में इंग्लैंड के लिए एंडरसन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। स्टोक्स ने तीन विकेट हासिल किए, वहीं मोइन अली को एक सफलता हाथ लगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप