Move to Jagran APP

WTC Final के लिए इरफान पठान ने चुनी भारत की प्लेइंग 11, दो स्पिनर टीम में शामिल, KS Bharat को किया बाहर

Irfan Pathan WTC Final Playing 11 भारत के पूर्व गेंदबाज इरफान पठान ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। पठान ने अपनी टीम में ईशान किशन को केएस भरत के ऊपर तरजीह दी है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Mon, 05 Jun 2023 07:31 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 07:31 PM (IST)
WTC Final के लिए इरफान पठान ने चुनी भारत की प्लेइंग 11, दो स्पिनर टीम में शामिल, KS Bharat को किया बाहर
Irfan Pathan WTC Final Playing 11- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले का स्टेज सज चुका है। 7 जून से द ओवल के मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड चैंपियन कहलाने के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जोरदार भिड़ंत होनी है। टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित के लिए सबसे बड़ा टास्क बेस्ट ग्यारह खिलाड़ी चुनना होगा। इस बीच, पूर्व गेंदबाज इरफान पठान ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है।

loksabha election banner

इरफान ने चुनी प्लेइंग इलेवन

इरफान पठान ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए चुनी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को बतौर सलामी बल्लेबाज रखा है। इरफान ने नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा, तो नंबर चार के लिए विराट कोहली पर भरोसा दिखाया है। वहीं, पठान की टीम में नंबर पांच पर अजिंक्य रहाणे जगह बनाने में सफल रहे हैं।

ईशान किशन पर पठान ने दिखाया भरोसा

इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में केएस भरत के ऊपर ईशान किशन को तरजीह दी है। ईशान की हालिया फॉर्म जबरदस्त चल रही है, लेकिन उनके पास इस फॉर्मेट में खेलने का कोई भी अनुभव मौजूद नहीं है। वहीं, केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम का हिस्सा रहे थे।

दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज

इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के रूप में दो स्पिनर रखे हैं। हालांकि, पठान के अनुसार कंडिशंस को देखते हुए अश्विन की जगह पर शार्दुल को मौका दिया जा सकता है। तेज गेंदबाज के तौर पर इरफान ने मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया है।

इरफान पठान की प्लेइंग 11- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, अश्विन/शार्दुल, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.