Move to Jagran APP

MS Dhoni और सौरव गांगुली का मिश्रण हैं रोहित शर्मा, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का दावा

IPL के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ हर कोई कर रहा है क्योंकि उन्होंने मुंबई इंडियंस को पांचवां और लगातार दूसरा खिताब दिलाया है। ऐसे में उनकी कप्तानी की तुलना एमएस धौनी और सौरव गांगुली से की जा रही है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 09:27 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 09:27 AM (IST)
इरफान पठान ने रोहित शर्मा की तारीफ की है।

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा का तुलना कभी एमएस धौनी से की जाती है तो कभी विराट कोहली से तो कभी सौरव गांगुली से, लेकिन भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने हिटमैन रोहित शर्मा की कप्तानी की तुलना एक अलग अंदाज में की है। इरफान पठान का मानना है कि रोहित शर्मा, एमएस धौनी और सौरव गांगुली के बीच का मिश्रण हैं, जो कि भारतीय क्रिकेट के सबसे महान कप्तानों में शामिल हैं।

loksabha election banner

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक बार फिर से अपनी दमदार कप्तानी का सबूत दिया। रोहित ने पांचवीं ट्रॉफी तो जीती ही, साथ ही साथ जयंत यादव को आखिरी मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के उनके फैसले ने विशेषज्ञों से भारी प्रशंसा भी अर्जित की। जयंत ने फॉर्म में चल रहे शिखर धवन को बोल्ड कर दिल्ली को बैकफुट पर धकेला था।

इरफान पठान ने कहा है, "जिस तरह से उन्होंने जयंत यादव का इस्तेमाल किया, उससे उनकी क्लास का पता चला। कोई भी कप्तान एक सीमर के साथ जाना चाहेगा, लेकिन रोहित ने अपनी मूल प्रवृत्ति का उपयोग किया। इससे पता चलता है कि उनकी सोच कितनी स्पष्ट थी। इससे ये भी पता चलता है कि वह गेंदबाजों के कप्तान हैं। वह धौनी और गांगुली का मिश्रण हैं। गांगुली ने अपने गेंदबाजों पर भरोसा किया। ऐसा ही धौनी ने भी किय और हमेशा सहज भाव से फैसले लिए।"

पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने एक और मैच का उदाहरण देते हुए कहा है कि मुझे याद है एक मैच फंस रहा था और रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को 17वें ओवर में गेंदबाजी दी। आमतौर पर वे बुमराह से 18वें ओवर में गेंदबाजी कराते हैं और उस मैच में बुमराह ने विकेट निकालकर दी और मैच को मुंबई इंडियंस ने जीता था। रोहित ने किरोन पोलार्ड का भी यूज अच्छे तरीके से किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.