Move to Jagran APP

इरफान पठान ने विराट व रोहित को टीम में नहीं दी जगह, पोलार्ड को बनाया कप्तान और चुनी ऐसी टीम

Irfan Pathan IPL 2020 team of the season इरफान पठान ने अपनी टीम में सात भारतीय खिलाड़ी जबकि चार विदेशी खिलाड़ियों को चुना। इरफान ने अपनी टीम में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली व मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को जगह नहीं दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 08:49 PM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 09:15 PM (IST)
इरफान पठान ने विराट व रोहित को टीम में नहीं दी जगह, पोलार्ड को बनाया कप्तान और चुनी ऐसी टीम
मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Irfan Pathan IPL 2020 team of the season: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर व क्रिकेट एक्सपर्ट इरफान पटान ने आइपीएल 2020 की अपनी ड्रीम टीम का चयन किया है। उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को जगह दी है। आइपीएल के 13वें सीजन के खत्म होने के बाद उन्होंने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया और इसे सबके साथ शेयर किया। 

loksabha election banner

इरफान पठान ने अपनी टीम में सात भारतीय खिलाड़ी जबकि चार विदेशी खिलाड़ियों को चुना। इरफान ने अपनी टीम में  आरसीबी के कप्तान विराट कोहली व मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को जगह नहीं दी। हालांकि कोहली ने अपनी टीम को प्लेऑफ तक पहुंचा जबकि रोहित शर्मा ने अपनी टीम को पांचवीं बार चैंपियन बनाया। उन्होंने अपनी टीम में ओपनिंग के लिए केेएल राहुल व शिखर धवन का चयन किया। उन्होंने कहा कि टीम में सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ियों को ही रखना है इस वजह से वार्नर को उन्होंने ओपनर के तौर पर नहीं चुना। 

इसके बाद पठान ने तीसरे नंबर के लिए सूर्यकुमार यादव पर अपना भरोसा दिखाया तो वहीं उन्होंने इस बल्लेबाजी की खूब तारीफ भी की। मध्यक्रम यानी चौथे नंबर के लिए उन्होंने एबी डिविलियर्स को अपनी टीम में रखा। इरफान पठान ने किरोन पोलार्ड को अपनी आइपीएल 2020 की ड्रीम टीम का कप्तान बनाया। उन्होंने कहा कि, पोलार्ड मेरी टीम में पांचवें नंबर के बल्लेबाज के साथ-साथ कप्तान भी हैं। उन्होंने कहा कि उनके जगह में हार्दिक पांड्या का नाम था, लेकिन वो गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो वहीं पोलार्ड गेंदबाजी भी करते हैं साथ ही कप्तान भी कर सकते हैं। वहीं वो शानदार फील्डर भी हैं तो मुझे एक थ्री डी खिलाड़ी मिलेगा। इसके बाद इरफान पठान ने अपनी टीम में मार्कस स्टोइनिस, राहुल तेवतिया, युजवेंद्रा चहल, कगिसो रबादा, जसप्रीत बुमराह व मोहम्मद शमी का चयन किया। 

इरफान पठान की आइपीएल 2020 की ड्रीम टीम-

केएल राहुल, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टाइनिस, राहुल तेवतिया, युजवेंद्रा चहल, कगिसो रबादा, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.