Move to Jagran APP

इरफान पठान ने किसके लिए कहा, 'तेरे जैसा यार कहां, कहां ऐसा याराना'

इरफान पठान ने शानदार अंदाज में दी बड़े भाई युसुफ को जन्मदिन की बधाई

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 05:12 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 09:31 PM (IST)
इरफान पठान ने किसके लिए कहा, 'तेरे जैसा यार कहां, कहां ऐसा याराना'
इरफान पठान ने किसके लिए कहा, 'तेरे जैसा यार कहां, कहां ऐसा याराना'

नई दिल्ली, जेएनएन। इरफान पठान और युसुफ पठान दो भाई और दोनों ही ऐसे क्रिकेटर जिन्होंने ना भारत को कितने मैच जिताए। वैसे इन दोनों भाइयों की कहानी बिल्कुल फिल्मी ही है। 17 नवंबर को बड़े पठान यानी युसुफ पठान का 36वां जन्मदिन था और इस मौके पर छोटे भाई इरफान ने उन्हें जिस तरह बधाई दी, उससे उन्होंने करोड़ों दिल जीत लिए।

loksabha election banner

युसुफ के जन्मदिन पर इरफान ने एक फोटो शेयर किया, जिसमे दोनों ही खुश दिख रहे थे और इसके साथ उन्होंने कैप्शन दिया, तेरे जैसा यार कहां, कहां ऐसा याराना, इरफान की ये लाइन मशहूर गीत की लाइन है। इरफान के इस ट्वीट के बाद युसुफ भी कहां चुप बैठने वाले थे, उन्होंने उस गाने की लाइन को आगे बढ़ाते हुए लिखा याद करेगी दुनिया तेरा मेरा अफसाना। 

अब इन दोनों के बीच ऐसा याराना देख फैंस के दिल भी खुश हो गया, हालांकि ये भी सच है कि ये दो भाई आपस में बहुत अच्छे दोस्त भी है। कई मौकों पर देखा गया है कि दोनों दोस्तों की तरह एक दूसरे से मजाक करते नजर आए। मौजूदा समय में भले ही दोनों भाइयों के पास पैसे की कोई कमी ना हो लेकिन दोनों की जिंदगी में वो भी एक वक्त था कि दोनों को एक एक पैसे के लिए मोहताज होना पड़ता था।

वैसे अगर युसुफ पठान के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने 57 वनडे मैच खेले हैं। 57 मैच की 41 पारियों में यूसुफ ने 113.60 की स्ट्राइक रेट से 810 रन बनाए हैं। इस दौरान पठान ने 2 शतक और 3 अर्धशतक जमाए हैं। पठान ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत टी-20 से की थी। 

युसुफ का पहला इंटरनेशनल मैच पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 मैच था, ये मैच में ऐसा वैसा नहीं बल्कि 2007 के टी-20 वर्ल्डकप फाइनल था। यूसुफ पठान ने अब तक 22 टी-20 मैचों में 146.58 की स्ट्राइक रेट से 236 रन बनाए हैं। हालांकि अंतरराष्ट्रीय टी-20 में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर केवल 37 रन है। हालांकि ये रिकॉर्ड उनकी काबिलियत को नहीं दर्शाते। वह किस तरह के खिलाड़ी है ये दुनिया आइपीएल में देख चुके हैं।

इरफान की बात करें तो इस खिलाड़ी ने 29 टेस्ट में 100 विकेट लिए हैं। वहीं उन्होंने 120 वनडे में उनके नाम 173 विकेट दर्ज है। इरफान का गेंदबाजी रिकॉर्ड तो अच्छा है ही लेकिन बल्लेबाजी में भी उन्होंने कई अच्छी पारिया खेली। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 1 शतक और 6 अर्धशतक दर्ज है। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में उन्होंने 5 अर्धशतक लगाए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.