Move to Jagran APP

Kevin O'Brien Retirement: आयरलैंड के खिलाड़ी केविन ओब्रायन ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

Kevin OBrien Retirement आयरलैंड के क्रिकेटर केविन ओब्रायन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इसके साथ ही उनके 16 साल के करियर पर विराम लग गया है। वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई उनकी शतकीय पारी से वह सुर्खियों में आए थे।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 02:58 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 02:58 PM (IST)
Kevin O'Brien Retirement: केविन ओब्रायन (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आयरलैंड के ऑलराउंडर केविन ओब्रायन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इसके साथ ही 38 साल के ओब्रायन के 16 साल लंबे करियर पर विराम लग गया है। उन्होंने अपने देश के लिए 152 वनडे और 109 टी20 मैच खेले हैं। वनडे क्रिकेट में उनके नाम 3,619 और टी20 क्रिकेट में 1,973 रन हैं। इसके अलावा ओब्रायन ने 3 टेस्ट मैच भी खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच जून 2021 को नीदरलैंड के खिलाफ जबकि आखिरी टी20 मैच अक्टूवर 2021 में नामीबिया के खिलाफ खेला था।

loksabha election banner

ओब्रायन ने अपना वनडे डेब्यू 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। पहले ही मैच में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से साबित कर दिया था कि वह लंबी रेस के घोड़े हैं। उन्होंने उस मैच में 8 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों पर 35 रन बनाए थे। केविन ने 2007 वर्ल्ड कप में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 8 मैचों में 170 बनाने के अलावा 3 विकेट भी हासिल किए थे।

ओब्रायन का इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2011 में खेली गई पारी हमेशा क्रिकेट फैंस को याद रहेगी जब उन्होंने वर्ल्ड कप में अपनी टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकालते हुए जीत दिलाई थी। 111 रन पर 5 विकेट खो देने वाली आयरलैंड की टीम ने 327 रनों का पीछा करते हुए तीन विकेट से जीत दर्ज की थी। उस मैच मे ओब्रायन ने 50 गेंदों पर शतक लगाया था जो वर्ल्ड कप इतिहास का तेज शतक है। उन्होंने उस मैच में 63 गेंदों पर 113 रन बनाए थे।

उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी साझा करते हुए लिखा है कि मैं टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहता था लेकिन टीम में मुझे जगह नहीं मिली। लगता है आयरलैंड टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स कुछ और ही सोच रहे हैं। इस मौके पर मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियों, कोचों और फैंस का धन्यवाद कहना चाहता हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.