Move to Jagran APP

गंभीर की शानदार पारी के दम पर कोलकाता ने हैदराबाद को हराया

सनराइजर्स हैदराबाद को आइपीएल-9 के आठवें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने गंभीर की नाबाद 90 रन की पारी के दम पर 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। इस लक्ष्य को कोलकाता

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 16 Apr 2016 03:33 PM (IST)Updated: Sat, 16 Apr 2016 07:25 PM (IST)
गंभीर की शानदार पारी के दम पर कोलकाता ने हैदराबाद को हराया

हैदराबाद। सनराइजर्स हैदराबाद को आइपीएल-9 के आठवें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने गंभीर की नाबाद 90 रन की पारी के दम पर 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। इस लक्ष्य को कोलकाता ने 18.2 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया।

loksabha election banner

गौतम गंभीर की कप्तानी पारी

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत शानदार रही। दोनों ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 92 रन जोड़े। इस जोड़ी को तोड़ा आशीष रेड्डी ने, उन्होंने उथप्पा को 38 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए प्रमोट किए गए आंद्रे रसेल को मुस्ताफिजुर रहमान ने 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद गंभीर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 60 गेंदों में 90 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी। वो आखिरी तक नाबाद रहे। मनीष पांडे भी 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

मोर्गन का शानदार अर्धशतक

हैदराबाद को पहला झटका महज 18 रन पर लगा। शिखर धवन को मोर्कल ने 6 रन पर विकेट के पीछे कैच आउट करवाया। टीम के कप्तान डेविड वार्नर भी आज के मैच में कुछ खास नहीं कर सके और उन्हें उमेश यादव ने सूर्यकुमार यादव के हाधों कैच आउट करवाया। वार्नर ने 13 रन बनाए। हेनरिक्स को उमेश यादव ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। उन्होंने 6 रन बनाए। तूफानी बल्लेबाज दीपक हुडा को आंद्रे रसेल ने सस्ते में पवेलियन लौट गए। उन्होंने सिर्फ 6 रन बनाए। नमन ओझा ने काफी संभलकर बल्लेबाजी की मगर उन्हें मोर्ने मोर्कल ने 37 रन पर पीयूष चावला के हाथों कैच आउट करवाया। मोर्गन ने 43 गेंदों में 51 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी पारी का अंत उमेश यादव ने किया। यादव ने उन्हें शाकिल अल हसन के हाथों कैच आउट करवा दिया।

कोलकाता की तरफ से उमेश यादव ने तीन, मोर्न मोर्कल ने दो जबकि आंद्रे रसेल ने एक विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.