Move to Jagran APP

IPL 2023: 'हीरो से जीरो' बने ये 5 खिलाड़ी, IPL में चमकने के बाद आज जी रहे हैं गुमनामी की जिंदगी

IPL Top 5 Players living Anonymous life today।आईपीएल एक ऐसी लीग है जिसे पूरी दुनियाभर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। हर साल कई खिलाड़ी अपना टैलेंट दिखाने और सपना पूरा करने के लिए इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनते है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 20 Mar 2023 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 08:00 AM (IST)
IPL Top 5 Players living Anonymous life today

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IPL Top 5 Players living Anonymous life today।आईपीएल एक ऐसी लीग है , जिसे पूरी दुनियाभर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। हर साल कई खिलाड़ी अपना टैलेंट दिखाने और सपना पूरा करने के लिए इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनते है, तो कई ऐसे खिलाड़ी भी देखे जाते है जो मैच में शानदार प्रदर्शन कर अपना नाम कमाते है।

loksabha election banner

लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी इतिहास में देखने को मिले है, जिन्होंने आईपीएल में अपने परफॉर्मेंस से खूब नाम कमाया, लेकिन वह अचानक गायब हो गए। रातों-रात किस्मत चमकने के बावजूद ऐसे खिलाड़ी मौजूदी है, जो आज गुमनाम जिंदगी गुजार रहे हैं। ऐसे में जानते हैं कुछ खिलाड़ियों के बारे में।

IPL में चमकने के बाद गुमनाम जिंदगी गुजारने पर मजबूर यह 5 खिलाड़ी

1. पॉल वल्थाटी

लिस्ट में पहले नंबर पर है पॉल वल्थाटी का नाम, जिन्होंने आईपीएल 2011 में अपने कमाल के परफॉर्मेंस के चलते सुर्खियां बटोरी थी। उस सीजन में उन्होंनेकुल 14 मैच खेले थे और 136.98 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 463 रन बनाए, लेकिन उसके अगले सीजन में उनका प्रदर्शन खराब रहा। कुल 6 मैच खेलते हुए वह सिर्फ 30 रन बना पाए। ऐसे में आईपीएल 2013 की मेगा नीलामी में इस खिलाड़ी को खरीदने में किसी भी फ्रेंचाइजी ने रुचि नहीं दिखाई और उसके बाद से वह हर नीलामी अनसोल्ड रहे और आज लोग उन्हें जानते तक नहीं हैं।

2. राहुल शर्मा

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है राहुल शर्मा का नाम, जो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं। दिल्ली टीम की तरफ से कमाल का प्रदर्शन कर उन्होंने भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई थी, लेकिन उनके परफॉर्मेंस में लगातार गिरवाट आती चली गई और अचानक से वह गुमनामी की गलियों में खो गए। बता दें कि राहुल ने कुल आईपीएल में 44 मैच खेलते हुए 40 विकेट चटकाए।

3. मनविंदर बिस्ला

लिस्ट में तीसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल चुके मनविंदर बिस्ला का नाम, जिन्होंने आईपीएल 2012 में केकेआर टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मैच में जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था। इस मैच में उन्होंने 48 गेंदों में 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से 89 रन बनाए थे और केकेआर टीम पहली बार आईपीएल में चैंपियन बनी थी, लेकिन बिस्ला उसके बाद अपनी फॉर्म बरकरार नहीं रख पाए और आज वह गुमनाम जिंदगी गुजार रहे हैं।

4. मनन वोहरा

लिस्ट में चौथे नंबर पर है पिछले सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स टीम में शामिल किए जाने वाले मनन वोहरा का नाम, जिनका नाम लोग पहचान नहीं पाए। उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन एक वक्त ऐसा था जब मनन की गिनती आईपीएल के बेहतरीन युवा सलामी बल्लेबाजों में की जाती थी, लेकिन वह लगातार अपना अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे और इसके चलते ही फ्रेंचाइजी उन्हें बैकअप पर जोड़ती है।

5. स्वप्निल असनोदकर

लिस्ट में आखिरी और पांचवें नंबर पर है दाएं हाथ के बल्लेबाज स्वप्निल असनोदकर का नाम, जिन्होंने आईपीएल के शुरुआती सीजन साल 2008 में राजस्थान टीम की तरफ से डेब्यू किा था। डेब्यू सीजन में उन्होंने बल्ले से तहलका मचाते हुए 9 मैचों में 133.48 की स्ट्राइक रेट से कुल 311 रन बनाए थे, लेकिन इससे बाद अगले सीजन आईपीएल 2009 में राजस्थान टीम की तरफ से वह 8 मैचों में कुल 98 रन ही बना पाए।

साल 2010 में वह 2 मैचों में 5 रन और साल 2011 में उन्होंने एक मैच में 9 रन बनाए। ऐसे में उनके परफॉर्मेंस ग्राम में गिरवट देखते हुए किसी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदनें में रुचि नहीं दिखाई और आज वह गुमनामी जिंदगी जी रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.