Move to Jagran APP

IPL 2023: जम्मू-कश्मीर के 2 और खिलाड़ी आईपीएल में होंगे शामिल, इस टीम के साथ किया करार

अनंतनाग जिले के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुज्तबा यूसुफ चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो गए हैं। तेज गेंदबाज बासित बशीर ने मुंबई इंडियंस के साथ जबकि वसीम बशीर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ करार किया है।

By AgencyEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 26 Mar 2023 04:58 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 04:58 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर के दो खिलाड़ी आईपीएल 2023 में हुए शामिल। फोटो- आईएएनएस

नई दिल्ली, आईएएनएस। जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) ने अपने दो खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल होने की अनुमति दे दी है। ऐसे में केंद्र शासित प्रदेश के 13 खिलाड़ी विभिन्न फ्रेंचाइजी के लिए नेट गेंदबाज के रूप में शामिल होंगे। SRH आईपीएल टीम में शामिल होने वाले कश्मीरी खिलाड़ियों में मोहम्मद ताहिर और आकिब नबी हैं।

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए और उनमें विश्वास दिखाने के लिए फ्रेंचाइजी का आभार व्यक्त किया है। दोनों खिलाड़ियों को SRH टीम में शामिल होने की अनुमति दी है। मोहम्मद ताहिर और आकिब के अलावा श्रीनगर के तेज गेंदबाज समीउल्लाह डार कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल हो गए हैं। वह पिछले सीजन में जेकेसीए द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शीर्ष विकेट लेने वालों में शामिल थे।

13 खिलाड़ी आईपीएल में लेंगे हिस्सा

गौरतलब हो कि अनंतनाग जिले के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुज्तबा यूसुफ चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल हो गए हैं। उन्होंने नियमित रूप से आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी में भाग लिया, लेकिन उन्हें नहीं चुना गया। तेज गेंदबाज बासित बशीर ने मुंबई इंडियंस के साथ जबकि, वसीम बशीर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ करार किया है। दोनों ने जूनियर स्तर पर जम्मू-कश्मीर के लिए क्रिकेट खेला है।

JKCA के अधिकारियों ने जताई खुशी

मिथुन मन्हास, सदस्य क्रिकेट संचालन और डेवलपमेंट, जेकेसीए ने कहा, "यह न केवल दुनिया भर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला क्रिकेट टूर्नामेंट है, जिसके 16वें सीजन का आयोजन किया जा रहा है। यह ऐसा टूर्नामेंट भी है, जिसने क्रिकेट में क्रांति ला दी है और इसे सबसे बड़ी फैन फॉलोइंग के साथ लोकप्रिय बना दिया है।" जेकेसीए के सदस्य प्रशासक ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त), अनिल गुप्ता ने कहा, "यह केवल साबित करता है कि JK में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, हमारे खिलाड़ियों ने अवसरों को खो दिया। जेकेसीए खिलाड़ियों की प्रतिभा को अब पहचाना जा रहा है। आईपीएल एक्सपोजर इन्हें सक्षम करेगा।"


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.