नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण को इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने साथ जोड़ा है। टीम ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा करते हुए बताया कि भरत को टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच जोड़ा गया है। नए सीजन में वह टीम के साथ काम करेंगे और गेंदबाजी में खिलाड़ियों को संवारने का काम करेंगे।

भरत ने बतौर गेंदबाजी कोच अपने करियर की शुरुआत तमिलनाडु की घरेलू टीम के साथ की थी। इसके बाद बेंगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में मुख्य गेंदबाजी कोच के तौर पर काम किया। यहां से उन्होंने अंडर 19 टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी निभाई और उनकी कोचिंग में भारत की टीम ने 2012 में आस्ट्रेलिया में यह खिताब अपने नाम किया था। कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ काम करने वाले भरत साल 2014 से 2021 तक भारतीय टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच जुड़े रहे।

टीम के सीइओ वेंकी मैसूर ने भरत के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "हम भरत के जैसे एक ऐसी प्रतिभा के शख्स के टीम के साथ जुड़ने से काफी उत्साहित हैं। वह बतौर गेंदबाजी कोच टीम के साथ काम करेंगे। वह टीम में अपना अनुभव और कुशलता कोचिंग टीम में लेकर आएंगे। हम उनका नाइट राइडर्स की टीम में स्वागत करते हुए काफी खुश हैं।"

मैक्कुलम ने कहा, "भरत अरुण का टीम के कोचिंग स्टाफ में बहुत गरम जोशी से स्वागत करते हैं। जिस तरह का इंटरनेशनल मैचों का अनुभव उनके पास है और जिस तरह से वह काम करते हैं यह टीम के कोचिंग स्टाफ को काफी फायदा पहुंचाएगा। मैं उनके साथ करने को लेकर काफी उत्साहित हूं। उनका इंटरनेशनल मुकाबलों का अनुभव और काबिलियत से साफ तौर पर गेंदबाजी आक्रमण में आत्मविश्वास आएगा।"

 

Edited By: Viplove Kumar