नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 15 का लीग मुकाबाला आखिरी स्टेज में पहुंच चुका है जहां से हर जीत-हार टीम का किस्मत तय करेगी। एमसीएस के मैदान पर जब सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता की टीम आपस में भिड़ेगी तो दोनों टीमों की किस्मत दांव पर लगी होगी। हैदराबाद की जीत जहां उसे प्लेआफ की रेस में और नजदीक ले जाएगी तो वहीं कोलकाता की हार उसे आइपीएल से बाहर कर देगी। वर्तमान में दोनों टीमों के पास 10-10 अंक है लेकिन हैदराबाद के लिए अच्छी बात ये है कि उसने कोलकाता से एक मैच कम खेले हैं।

कोलकाता जहां 12 मैचों में 5 जीत के साथ 8वें नंबर पर है तो वहीं हैदराबाद की टीम 11 मैचों में 5 जीत दर्ज कर चुकी है। लेकिन पिछले चार मैचों से टीम का प्रदर्शन लगातार नीचे आया है और उसे हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में टीम के लिए दोबारा जीत की पटरी पर लौटना आसान नहीं होगा।

पिछले मुकाबले में केकेआर पर भारी पड़ी हैदराबाद

इस सीजन में जब दोनों टीमें पहली बार आपस में टकराई थी तो मुकाबला हैदराबाद ने आसानी से अपने पक्ष में किया था। उस मैच में कोलकाता ने 175 रन बनाए थे जिसे हैदराबाद ने 13 गेंद पहले केवल 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

जीत के बावजूद कोलकाता की राह मुश्किल

कोलकाता यदि यहां से अपने बाकी बचे दोनों मैच जीत भी लेती है तो उसके प्लेआफ में पहुंचने की संभावना कम ही है जबकि हैदराबाद यदि बाकी बचे सभी मैच जीत लेती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे और प्लेआफ के लिए उसे दूसरे टीमों के रिजल्ट का इंतजार करना होगा। कोलकाता दोनों मुकाबले जीतकर भी 14 अंकों तक ही पहुंच पाएगी जो प्लेआफ में पहुंचने के लिए नाकाफी है।

हैदराबाद के बाकी बचे मैच

कोलकाता के खिलाफ मैच के बाद टीम के बाकी बचे दो मैच मुंबई और पंजाब किंग्स से होंगे। मुंबई के लिए ये सीजन अच्छा नहीं रहा है लेकिन पंजाब और हैदराबाद के बीच होने वाला जंग दोनों टीमों का भाग्य तय कर सकती हैं।

Edited By: Sameer Thakur