नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में प्लेआफ में खेलने वाली चारों टीमों के नाम सामने आ चुके हैं। गुजरात, राजस्थान और लखनऊ की टीमों ने पहले ही अपनी जगह पक्की कर ली थी। शनिवार को दिल्ली और मुंबई की टीम के बीच खेले गए 69वें मुकाबले के बाद चौथी टीम के नाम पर भी मुहर लग गई। मुंबई के जीत के साथ ही बैंगलोर प्लेआफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है।

इस सीजन में पहली बार खेलने उतरी धमाकेदार खेल दिखाने वाली गुजरात टाइटंस ने अंक तालिका में टाप पर रहते हुए प्लेआफ में जगह पक्की की। प्लेआफ में पहुंचने वाली वो पहली टीम बनी थी। इसके बाद राजस्थान की टीम है जिसने अपने आखिरी लीग मैच में चेन्नई के खिलाफ जीत से दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया। तीसरा नंबर लखनऊ की टीम को हासिल हुआ जिसने राजस्थान के बराबर अंक हासिल किए थे लेकिन नेट रन रेट में वह पिछड़ गई।

69वें मैच में हुआ चौथी टीम का फैसला

तीन टीमों के नाम का फैसला होने के बाद आखिरी टीम कौन सी होगी जो प्लेआफ में जाएगी इसपर सबकी नजरें थी। बैंगलोर या दिल्ली में से किसी एक टीम को ही यह जगह मिलनी थी। दिल्ली की जीत का मतलब था बैंगलोर का सफर खत्म। वहीं दिल्ली की हार का मतलब था बैंगलोर की जगह प्लेआफ में पक्की और मुंबई के खिलाफ हुआ भी यही जहां उसे 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली के हार के साथ ही आरसीबी की टीम प्लेआफ में जगह बनाने में कामयाब रही। आरसीबी के पास 16 अंक तो थे लेकिन वो दिल्ली की तुलना में नेट रन रेट में पीछे थे और इसलिए यदि दिल्ली जीत जाती तो आरसीबी की सफर खत्म हो जाता। लेकिन दिल्ली की टीम अपना आखिरी मैच जीतने में नाकाम रही और 14 अंकों पर रहने की वजह से प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई और बैंगलोर  प्लेआफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई।

Edited By: Sameer Thakur