नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। इस मैच के समय में बदलाव किया गया है और अब इसे 7:30 बजे की जगह रात 8 बजे से खेला जाएगा। क्रिकबज के मुताबिक आइपीएल क्लोजिंग सेरेमनी की वजह से फाइनल मैच के समय में बदलाव किया गया है। आइपीएल के 15वें सीजन का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

क्रिकबज को बीसीसीआइ और आइपीएल अधिकारियों से पता चला है कि इस बार क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन शाम 6:30 बजे से शुरू किया जाएगा। इस समारोह के लगभग 50 मिनट तक चलने की उम्मीद है जिसकी वजह से टास शाम 7:30 बजे किया जाएगा और मैच की शुरुआत 8 बजे से होगी। आइपीएल समापन समारोह में बालीवुड के कई दिग्गज शामिल होंगे।

आपको बता दें कि बीसीसीआइ कई वर्षों तक आइपीएल के मैचों का आयोजन रात 8 बजे से ही किया करती थी, लेकिन बीच में कोविड संकट और दूसरे देश में इस लीग के आयोजन की वजह से इसके समय में बदलाव किया गया था। पहले जिस दिन दो मैच होते थे उसमें पहला मैच शाम 4 बजे तो दूसरा मैच रात 8 बजे शुरू किया जाता था, लेकिन जिस दिन एक मैच होता था वो रात 8 बजे से ही खेला जाता था। वहीं इस सीजन में भी बीसीसीआई ने शाम के मैचों का आयोजन शाम 7.30 बजे से ही किया है। 

इस आइपीएल सीजन की शुरुआत 26 मार्च से हुई थी, लेकिन ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन नहीं किया गया था। बाद में समापन समारोह आयोजित करने का फैसला एपेक्स काउंसिल की बैठक में लिया गया था। आइपीएल 2022 अब अपने अंतिम दौर में है और लीग मैचों के बाद चार प्लेआफ मैचों का आयोजन किया जाएगा। इसमें पहले दो मैच कोलकाता और फाइनल समेत आखिरी के दो मैचों का आयोजन अहमदाबाद में किया जाएगा। कोलकाता में 24 और 25 मई को क्वालीफायर एक और एलिमिनेटर मैच खेले जाएंगे जबकि इसके बाद अन्य दोनों मैच अहमदाबाद में होंगे। इस सीजन में अब तक दो टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स ने प्लेआफ का टिकट हासिल कर लिया है जबकि अन्य दो जगह के लिए फाइट जारी है। 

Edited By: Sanjay Savern